ब्रेकिंग न्यूज़

थरूर, गहलोत के बाद दिग्विजय की एंट्री!

कांग्रेस में एक तरफ राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हैं

कांग्रेस में एक तरफ राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हैं, तो दूसरी ओर पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर सियासत गर्म है. बृहस्पतिवार को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. लेकिन इसके पहले दावेदारों को लेकर हर दिन एक नई कहानी सामने आ रही है. अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह का भी नाम सामने आ रहा है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के लिए अपना पर्चा भर सकते हैं. अशोक गहलोत और शशि थरूर पहले से अध्यक्ष पद के दावेदार हैं. हांलाकि, गहलोत अध्यक्ष पद और सीएम की कुर्सी दोनों अपने पास रखना चाहते हैं. इसके पहले गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में सोनिया गांधी ने साफ कर दिया था कि वो अध्यक्ष पद पर किसी का समर्थन नहीं करेंगी. गहलोत आज कोच्चि पहुंच रहे हैं, जहां वे राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.

राजस्थान सीएम पद को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इस पद के लिए अपने नाम को भी शामिल किए जाने का इशारा किया है. उन्होंने बातचीत में कहा कि आप मुझे इस रेस  से बाहर क्यों रख रहे हैं. खास बात ये है कि दिग्विजय सिंह से पहले अशोक गहलोत और शशि थरूर भी इस पद के लिए खुदको दावेदार बताया है. कांग्रेस ने इसी साल उदयपुर में हुए बैठक में “एक व्यक्ति एक पद” के नियम को लागू करने का तय किया था. लेकिन अशोक गहलोत ने एक साथ तीन जिम्मेदारियां निभाने की बात कहकर ये साफ कर दिया है कि वो राजस्थान सीएम पद को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं.

Related posts

जीरो वोट मिलने पर भड़की प्रत्याशी, बोली- मेरा और रिश्तेदारों का वोट कहां गया?

Swati Prakash

रणबीर-आलिया की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए रहा साल का ब्लॉकबस्टर सोमवार,

Anjali Tiwari

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे के बाद शरद पवार को सीएम एकनाथ शिंदे ने दिया बड़ा झटका, करीबी ने छोड़ी पार्टी

Swati Prakash

Leave a Comment