ब्रेकिंग न्यूज़

UK PM के वीडियो में दिखा कुछ ऐसा जिस पर मच गया बवाल, ऋषि सुनक को मांगनी पड़ी माफी

UK News: ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गुरुवार को उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में गाड़ी चलाते समय सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने के दौरान अपनी सीट बेल्ट हटाने के लिए माफी मांगी. सुनुक के डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गलती की है.

पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम के लिए रिकॉर्ड की गई क्लिप में सुनक सुरक्षा उपकरण पहने बिना कैमरे को संबोधित करते हैं, जबकि वह जिस वाहन में होते हैं वह चलता रहता है.

सुनुक के डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गलती की है. ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का “ऑन-द-स्पॉट” जुर्माना दिया जा सकता है, अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है.

सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए
यह पूछे जाने पर कि क्या सुनक को सरकारी कार में सवार होने के दौरान कोई छूट है, प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, यह एक गलती थी और उन्होंने माफी मांग ली है.  पोलिटिको के मुताबिक प्रवक्ता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए.’

विपक्षी पार्टी ने साधा निशाना
हालांकि पीएम के प्रवक्ता के बयान के बाद यह मुद्दा ठंडा होता नहीं दिख रहा है. पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, इस पीएम की गलती पर विपक्षी लेबर पार्टी ने निशाना साधा है.

एक लेबर प्रवक्ता ने सुनक की पिछली वायरल क्लिप (जिसमें वह डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए संघर्ष करते नजर आए थे) की ओर इशारा करते हुए तंज कसा ‘ऋषि सुनक सीटबेल्ट को मैनेज करना, अपने डेबिट कार्ड को इस्तेमाल करना, ट्रेन सर्विस, अर्थव्यवस्था, इस देश का प्रबंधन करना नहीं जानते हैं. यह सूची हर दिन बढ़ रही है, और यह अंतहीन दर्दनाक दृश्य बना रही है.’

Related posts

Biden at QUAD Summit: इंडो पैसिफिक में अमेरिका एक मजबूत, स्थिर और स्थायी साझेदार होगा: बाइडन

Anjali Tiwari

डोनाल्ड ट्रंप 15 नवंबर को करेंगे बड़ा ऐलान

Anjali Tiwari

मरने पर लगाया गया है ‘बैन’ 72 सालों से नहीं हुई किसी की मौत!

Swati Prakash

Leave a Comment