ब्रेकिंग न्यूज़

चेन्नई में दिखने लगा है चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ का असर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट; हवाई सेवाएं प्रभावित

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ का व्यापक असर तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तटीय इलाकों में दिखाई दे रहा है। आईएमडी (IMD) की तरफ से तूफान को लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। राज्य के कई जिलों में शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं और मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है। चक्रवाती तूफान मैंडूस 9 दिसंबर की आधी रात को चेन्नई (Chennai) के पास समुद्र तट से गुजर सकता है। इसे देखते हुए तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तूफान के प्रभाव की वजह से शुक्रवार को चेन्नई में मूसलाधार बारिश भी हुई।

हवाई सेवाएं प्रभावित

चक्रवाती तूफान की वजह से तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं। कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है साथ ही कई अन्य में देरी हुई है। फिलहाल, तूफान पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा की तरफ बढ़ रहा है। तूफान की वजह से पुडुचेरी में भी सभी स्कूलों और कॉलेजों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

NDRF ने कसी कमर

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम भी पूरी तरह से तैयार है। एनडीआरएफ के सब-इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि, ”हमारे अधिकारी एमएफआर, सीएसएसआर, रस्सी बचाव, गहरे पानी में गोताखोरी जैसे क्षेत्रों में प्रशिक्षित हैं। हम 24 घंटे ड्यूटी पर हैं और लोगों की मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Related posts

50 CBI अफसरों की टीम जुटी है, भारत की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी

Swati Prakash

मकान का किराया 10 हजार रुपए माह तो नहीं लगेगा स्टांप शुल्क

Swati Prakash

नवादा में कोचिंग सीट पर बैठने को लेकर दो छात्रों में हुई भिड़ंत, एक को मारी गोली

Anjali Tiwari

Leave a Comment