ब्रेकिंग न्यूज़

बालों की चमक बढ़ाता है खीरा,

खीरा स्वास्थ्य के लिए काफी हेल्दी माना जाता है. हम यहां आपको बताएंगे कि खीरे का इस्तेमाल आप बालों में किस तरह से कर सकते हैं.

खीरा स्वास्थ्य के लिए काफी हेल्दी माना जाता है. क्योंकि इसमें पानी की मात्रा भरपूर रूप से होती है जो आपके शरीर को हाइड्रेट रखती है साथ ही इससे स्वास्थ्य को कई अन्य फायदे होते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि खीरा खाने के साथ-साथ स्किन और बालों पर भी लगाया जा सकता है.इससे स्किन और बालों की समस्याएं दूर होती हैं. वहीं बालों में इसका इस्तेमाल आप कई तरकों से कर सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि खीरे का इस्तेमाल आप बालों में किस तरह से कर सकते हैं.चलिए जानते हैं.

खीरे को इस तरह से बालों में लगाएं-
खीरे के जूस से करें मसाज-

बालों की ग्रोथ और शाइनिंग के लिए खीरे के जूस का इस्तेमाल  करें. यह आपके बालों के लिए बहुत ही असरदार नुस्खा साबित हो सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए अपने बालों की लंबाई के हिसाब से एक से 2 खीरा लें. इसे मिक्सर ग्राइंडर में अच्छी तरह से पीस लें. इसके बाद खीरे के जूस को एक कटोरी में रख लें.अब  खीरे के जूस को अपने बालों की जड़ों पर लगाएं और कुछ देर तक लगा रहने दें. इसके बाद सर्कुलर मोशन में अच्छी तरह से मसाज करें. बाद में पानी से अपने बालों को धो लें. ध्यान रखें कि बालों को धोने के दौरान शैंपू का इस्तेमाल न करें.

बालों में लगाएं खीरे का रस और नींबू-

खीरे का जूस और नींबू के रस का इस्तेमाल करने से डैंड्रफ की परेशानी को दूर किया जा सकता ह. बालों में इसका इस्तेमाल करने के लिए आधा कम खीरे का जूस लें. इसके बाद इसमें 2 बड़े चम्मच नींबू का रस मिक्स करें. इसके बाद करीब 30 मिनट के बाद बालों को धो लें.

जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है.

Related posts

क्या लैपटॉप पर काम करने से आपकी भी उंगलियों में होता है दर्द?

Swati Prakash

LifeStyle Tips: अपनी उम्र से दस साल छोटा दिखना चाहते हैं तो करें ये उपाय

Anjali Tiwari

अपनी मूंछ पर ताव देती है यह महिला, लोग उड़ाते हैं मजाक लेकिन इसलिए नहीं कटवातीं

Swati Prakash

Leave a Comment