ब्रेकिंग न्यूज़

रिलीज से पहले कोर्ट देखेगा फिल्म,Jug Jug Jeeyo है मुश्किल में

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और कियारा आडवाणी की फिल्म जुग-जुग जियो सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। एक बार फिर इस फिल्म पर कहानी चोरी का मामला तूल पकड़ रहा है।

आपको याद होगा कुछ समय पहले रांची के रहने वाले विशाल सिंह ने करण जौहर पर उनकी कहानी को चुराने का आरोप लगाया था। फिल्म पर कॉपीराइट का आरोप लगने के बाद रांची के स्पेशल कोर्ट ने करण जौहर को नोटिस जारी किया था। अब रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Civil Court) में कॉपीराइट एक्ट के तहत दायर कमर्शियल सूट याचिका पर सुनवाई हुई है।
सुनवाई के दौरान कोर्ट इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि फिल्म की स्क्रीनिंग पहले कोर्ट के सामने होगी इसके लिए अदालत ने 21 जून की तारीख पक्की की है। याचिकाकर्ता की कहानी और करण जौहर की फिल्म की कहानी क्या है। इसे देखने के बाद ही अदालत अपनी राय बताएगी। इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। अदालत में सुनवाई के दौरान करण जौहर की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता चितरंजन सिन्हा ने पक्ष रखा। वहीं प्रार्थी की ओर से कुमार वैभव ने अदालत में पक्ष रखा था।

आपको बता दे कि फिल्म का ट्रेलर बीते 22 मई को जब रिलीज किया गया तो उनके विशाल सिंह को पता चला कि यह तो उनकी कहानी चुराकर बनायी गयी है। विशाल का कहना है कि पहले उन्होंने ये कहानी करण जौहर को भेजी थी जिसे उन्होंने ये कहते हुए वापस कर दिया था कि ये उनके उपयोग के लायक नहीं है। इसके बाद उन्होंने चोरी से बिना बताए इस पर फिल्म बनाई है। बता दें कि फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि इसके गाने पर पर भी इससे पहले चोरी का आरोप लग चुका है।

पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने बताया था कि मैंने अपना गाना नच पंजाबन किसी भी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है। मैंने अपने राइट्स रिजर्व किए हुए हैं, ताकि मैं हर्जाने के लिए कोर्ट का रुख कर सकूं। करण जौहर जैसे निर्माता को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए। यह मेरा छठा गाना है, जो कॉपी किया गया है। इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी’। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि ‘किसी को भी नच पंजाबन सॉन्ग का लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई कुछ भी दावा करता है, तो वह एग्रीमेंट दिखाईं, मैं इस पर लीगल एक्शन लूंगा’।
वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर की फिल्म जुग-जुग जियो 24 जून 2022 को रिलीज होने वाली है। अनिल कपूर और नीतू कपूर वरुण धवन के पेरेंट्स का रोल निभा रहे हैं। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले इस फिल्म को बनाया गया है। राज मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है।

Related posts

19 साल की लड़की बनना मॉंं चाहती है

Anjali Tiwari

कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, बीजेपी की भी स्थिति पर पैनी नजर

Anjali Tiwari

राजू श्रीवास्तव की हालत में आया सुधार

Anjali Tiwari

Leave a Comment