ब्रेकिंग न्यूज़

Corona: फिर बढ़ने लगा कोरोना, इस राज्य ने बढ़ाई चिंता, इस बार मिल रहे खतरनाक वेरिएंट के मरीज

Covid: देश में कोरोना वायरस के मरीज फिर से बढ़ने लगे हैं. बढ़ते आंकड़ों ने सरकार को परेशान करना शुरू कर दिया है. सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में मिल रहे हैं. यहां भी मुंबई की स्थिति सबसे ज्यादा चिंताजनक है. इसे लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को एक बैठक भी की.

Corona Virus Case Increasing Again: कुछ दिनों की राहत के बाद कोरोना वायरस ने एक बार फिर परेशानी बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में कोविड-19 के केस में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को यहां 1036 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. इन नए केस के साथ महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के मिलने का वीकली ऐवरेज 26 फरवरी के बाद उच्च स्तर पर चला गाय है. वहीं मुंबई में भी मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां 5 दिनों में 50 फीसदी मरीज बढ़े हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि पूरी महाराष्ट्र में जितने नए मरीज मिल रहे हैं, उनमें से 60-70 प्रतिशत मुंबई से ही हैं.

उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक

केस बढ़ने पर स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में एक बैठक बुलाई गई. इसमें तय हुआ कि अभी नई पाबंदियां नहीं लगाई जाएंगी. फिलहाल स्थिति गंभीर नहीं है. पूरे हालात पर निरंतर नजर रखी जाएगी। यदि अस्पतालों में मरीज बढ़े तो फिर से प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

संक्रमितों के मामले में मुंबई के बाद पुणे दूसरे नंबर पर

बैठक में मंत्री टोपे ने 1 हफ्ते में मिले संक्रमितों का आंकड़ा बताया. इस हिसाब से पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा 67 प्रतिशत मरीज मुंबई में, 7.4 पर्सेंट मरीज पुणे में, 3.3 फीसदी रायगढ़ में और 2 प्रतिशत पालघर में मिले. आंकड़ों की मानें तो महाराष्ट्र में फरवरी के बाद फिर तेजी से संक्रमित मिल रहे हैं. बढ़ते मरीजों को देखते हुए कई लोग मुंबई में चौथी लहर की आशंका जता रहे हैं, हालांकि एक्सपर्ट अभी इससे इनकार कर रहे हैं. महाराष्ट्र में अभी औसत पॉजिटिविटी रेट 4.25 पर्सेंट है, जो 13 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है. डॉक्टर महाराष्ट्र में मरीज बढ़ने की वजह ओमिक्रॉन के बीए.4 और बीए.5 सब  स्ट्रेन को बताते हैं. यहां अधिकतर मरीज इसी 2 वैरिएंट के मिल रहे हैं.

देश में थोड़ी राहत

अगर पूरे देश की बात करें तो मंगलवार को यहां 24 घंटे में 3714 नए संक्रमित मिले. यह सोमवार को मिले मरीजों की तुलना में 17 फीसदी कम हैं. 3714 नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4,31,85,049 तक पहुंच गया है. इसके अलावा एक्टिव मरीजों की संख्या 26,976 है. य कुल मामलों का 0.06 पर्सेंट है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 7 लोगों की मौत भी हुई. इसी के साथ कोरोना से अब तक देश में  मरने वालों का आंकड़ा 5,24,708 हो गया है.

Related posts

हरनाज कौर संधू का फैशन सेंस देख पकड़ लेंगे सिर! मिस यूनिवर्स ने अब बना लिया अपना ऐसा हाल

Anjali Tiwari

जानें कौन है सुष्मिता सेन का ब्वॉयफ्रेंड ललित मोदी? इस वजह से देश छोड़कर भागना पड़ा

Anjali Tiwari

UP Board 10th 12th Result 2022: जून के दूसरे सप्ताह में जारी होगा रिजल्ट?

Anjali Tiwari

Leave a Comment