ब्रेकिंग न्यूज़

रक्षाबंधन पर CM योगी का बहनों को गिफ्ट

लखनऊ न्यूज

 भाई-बहन के पवित्र बंधन का पावन पर्व रक्षाबंधन का दिन नजदीक आता जा रहा है. ऐसे में बहनों ने अपने भाईयों के लिए राखियां खरीदना शुरू कर दिया है. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की सभी बहनों को बड़ा उपहार दिया है. सीएम योगी ने ऐलान किया है कि, यूपी की महिलाएं दो दिनों तक यूपी परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. महिलाओं को यह सुविधा 10 अगस्त रात 12 बजे से 12 अगस्त रात 12 बजे तक यूपी रोडवेज की सभी बसों में मिलेगी.

मुख्यमंत्री योगी ने

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने परिवहन विभाग से कहा है कि वो रक्षाबंधन के मद्देनजर पूरी तरह से तैयार रहें. अधिकारियों को भी रक्षा बंधन के मौके पर अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही कहा गया है कि बसों में किसी भी प्रकार की गंदगी नहीं दिखनी चाहिए. सभी बसों को स्वच्छ किया जाए. साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी महिला को बस में सफर करते हुए परेशानी का सामना न करना पड़े.

 महिलाएं दो दिन कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

दरअसल, यह पहला मौका नहीं है, जब योगी सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस की सुविधा का ऐलान किया है. इससे पहले भी रक्षाबंधन के मौके पर योगी सरकार इस तरह की सुविधा दे चुकी है. हालांकि, इससे पहले ये सुविधा रक्षाबंधन के दिन सिर्फ 24 घंटों के लिए दी जाती है, लेकिन इस साल महिलाएं दो दिन मुफ्त बस यात्रा का लाभ उठा सकती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले साल रक्षा बंधन के दिन साढ़ें तीन लाख महिलाओं ने मुफ्त बस का लाभ उठाया था.

कब मनाया जाएगा रक्षाबंधन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद यूपी परिवहन निगम इस संबंध में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक, श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि 11 अगस्त यानी गुरुवार को सुबह 10 बजकर 38 मिनट से शुरू होकर उसके अगले दिन 12 अगले दिन 12 अगस्त यानी शुक्रवार को सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर समाप्त होगी. हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार, कोई भी पर्व उदयातिथि के हिसाब से मनाया जाता है इसलिए इस बार रक्षाबंधन 11 अगस्त को मनाया जाएगा.

Related posts

नई दिल्ली स्टेशन इलाके में गैंगरेप

Anjali Tiwari

Chachaji Ka Video: चुपचाप खड़े थे चाचाजी तभी घुस गई ब्रूस ली की आत्मा, फिर दूर से ही लोगों को पीटने लगे- देखें वीडियो

Anjali Tiwari

मुस्लिम बुद्धिजीवियों संग आरआरएस प्रमुख मोहन भागवत की मुलाकात,

Anjali Tiwari

Leave a Comment