CM गहलोत का पीएम पर बड़ा हमला, मोदीजी चाहते हैं प्रदेश में हिंसा का माहौल बने

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला बोला है. गहलोत ने कहा कि भाजपा-आरएसएस देश में आग लगाना चाहते हैँ. दोनों एक एजेंडे के तहत काम कर रहे हैं, उनका यह एजेंडा देश के लिए खतरनाक है.

जयपुर:मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला बोला है. गहलोत ने कहा कि भाजपा-आरएसएस देश में आग लगाना चाहते हैँ. दोनों एक एजेंडे के तहत काम कर रहे हैं, उनका यह एजेंडा देश के लिए खतरनाक है. युवा पीढ़ी को यह समझना होगा ताकि देश के भविष्य को बचाया जा सके.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महावीर स्कूल में श्री सांई ट्रस्ट हॉस्पिटल की ओर से आयोजित मेगा हॉर्ट ऑपरेशन कैम्प का उद्घाटन किया. इसके बाद मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने कहा कि आएसएस और बीजेपी ने तय कर रखा है कि हमें देश को कैसे बांटना है. धर्म-जाति के बीच खाई पाट रहे हैं, यह एजेंडा का पार्ट है. यह तो शुरुआत है और आने वाले समय में और हमले करने की योजना बनाई जा रही है.

पीएम मोदी प्रदेश के विकास को ठप करने की तैयारी में जुटे हैं- गहलोत

प्रधानमंत्री ने सांसदों की मीटिंग ली थी तब कहा गया था कि किरोडी लाल मीणा बहुत अच्छा कर रहे हैं, वह तुम सब करो, मतलब धमाल पट्टी करो. धमाल पट्टी होगी, हिंसा, अशांति होगी तो सरकार का काम रुकेगा, विकास रुकेगा. उनकी सोच है कि विकास को कैसे ठप करें ताकि हमारी योजनाएं लागू नहीं हो पाए.

करौली में  निर्दोषों पर कार्रवाई नहीं होने देंगे- सीएम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम चाहते हैं शांति, भाईचारा का माहौल रहे, हिंसा का जवाब हिंसा नहीं होती. करौली में जो हुआ वह एक प्रकार से उनका प्रयोग था. करौली में घटना हुई, लेकिन प्रदेश में हमने रोक दिया, रामनवमी पर सब धर्मों ने मिलकर जुलूस निकाले. करौली में जो प्रयोग हुआ वहीं प्रयोग रामनवमी पर 7 राज्य में हुआ. दंगे भड़के, बुलडोजर चलाए गए. दंगा होता है तो उसमें अभियुक्त के साथ निर्दोष भी फंस जाते हैं, यही करौली में हुआ होगा. करौली में जो घटना हुई है निर्दोष फंस गए हैं तो मैंने उनको कहा कि निर्दोष होंगे तो छोड़ देंगे.

धर्म-जाति के नाम पर भड़काना इनका प्लान

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि युवा पीढ़ी को समझना होगा कि धर्म-जाति के नाम पर भड़काना इनका प्लान है. आग लगाना आसान है, बुझाना मुश्किल है. मध्यप्रदेश में पकड़े गए निर्दोषों पर बुलडोजर चला रहे हैं. सबके घर तोड़ दिए. युवा पीढ़ी को यह समझने की कोशिश करनी होगी कि इनका एजेंडा खतरनाक है. एक आदमी की कमजोरी जाति, धर्म और आस्था कमजोरी होती है, उसका तनाव में बदल दो, यही उनका एजेंडा है.

धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण से राज आया
मुख्यमंत्री गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा का राज ही धर्म और ध्रुवीकरण के नाम पर आया है. राजगढ़ अलवर में क्या हुआ, नगर परिषद में इनका बोर्ड, 35 में 34 इनके पार्षद, एक कांग्रेस पार्षद. प्रस्ताव पारित कर मंदिर गिरा देते हैं. अब भी उस एजेंडे को बनाए हुए हैं, कांग्रेस को बदनाम करना है, ध्रुवीकरण करना है. जनता को सच्चाई का साथ देना चाहिए. इन्होंने जो रास्ता पकड़ लिया है, किसी को नहीं मालूम देश किस दिशा में जाएगा. पत्रकार, लेखक, बुद्धिजीवि सब चिंतित हैं, इस माहौल को लेकर.

मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटाना कोई मुद्दा नहीं, सब मिलकर फैसला करें
एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि लाउड स्पीकर हटाने के लिए कमेंट करना, कोई इशू नहीं है, सब मिलकर फैसला करो. सब आपस में बैठक विचार कर सकते हैं कि क्या अच्छा क्या नहीं.

Related posts

Aadhaar Card यूजर्स के लिए केंद्र सरकार ने जारी की नई एडवाइजरी, अब होटल जैसी जगहों पर नहीं देना होगा आधार कार्ड

Anjali Tiwari

China Taiwan Crisis: ताइवान को लेकर चीन से आरपार की लड़ाई के मूड में अमेरिका, बढ़ रहा परमाणु युद्ध का खतरा

Anjali Tiwari

ओवैसी ने श्रीलंका से की भारत की तुलना, कहा- एक दिन आएगा, जब PM आवास में घुसकर बैठेंगे लोग

Anjali Tiwari

Leave a Comment