चौथे T20 मैच में हो सकते है फेर बदल! किस घातक खिलाड़ी को मिल सकता मौका

India vs South Africa: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज में 2-1 से पीछे है. भारतीय टीम चौथा टी20 मैच राजकोट के मैदान पर 17 जून को खेलेगी. इस मैच को जीतने के लिए कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं. वह आवेश खान की जगह एक घातक खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाना जाता है.

इस प्लेयर को मिल सकती है जगह 

चौथे टी20 मैच में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लगातार फ्लॉप हो रहे आवेश खान की जगह उमरान मलिक को मौका दे सकते हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीनों मैचों में आवेश खान बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए थे. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए. वह विकेट लेने के लिए तरसते रहे. विकेट लेना तो दूर वह रन रोकने में भी नाकामयाब साबित हुए. दूसरी तरफ अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उमरान मलिक प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे हैं.

आवेश खान हुए फ्लॉप 

आवेश खान (Avesh Khan) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उन्होंने पहले टी20 मैच में 4 ओवर में 35 रन दिए और दूसरे टी20 मैच में आवेश खान ने 3 ओवर में 17 रन दिए. तीसरे टी20 मैच में आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन लुटा दिए. इन तीनों ही मैचों में आवेश खान एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में उन्हें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

उमरान ने जीता दिल 

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने खेल से भी का दिल जीत लिया. उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ लिए 5 विकेट भी शामिल थे. स्पीड ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है. उमरान आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें. चौथे टी20 मैच में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

शानदार फॉर्म में है खिलाड़ी 

उमरान मलिक (Umran Malik) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उमरान मलिक के चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. वह पारी की शुरुआत और डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं. उनके दम पर भारतीय टीम सीरीज में लगातार दूसरा मैच जीत सकती है.

 

Related posts

कारगिल विजय दिवस आज शहीदों को कुछ यूं याद कर रहा है देश

Swati Prakash

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie review: जानिए Benedict Cumberbatch की फिल्म का पब्लिक रिएक्शन

Anjali Tiwari

Navjot Singh Sidhu Surrender: सिद्धू ने सरेंडर के लिए मांगा और वक्त, SC में दिया खराब सेहत का हवाला

Anjali Tiwari

Leave a Comment