शारीरिक और मानसिक कष्टों का कारण बन सकता है कुंडली का चंद्र दोष,

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार का दिन चंद्र ग्रह और भगवान शिव से संबंधित माना गया है। वहीं सावन में पड़ने वाले सभी सोमवार के दिन भगवान भोले बाबा की विशेष आराधना की जाती है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्र दोष हो तो सावन सोमवार के दिन इन उपायों को करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलने की मान्यता है

सावन सोमवार के दिन करें ये उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में चंद्र दोष हो तो हर सोमवार के दिन विधिपूर्वक व्रत रखें। साथ ही व्रत वाले दिन चंद्र देव का पूजन और दर्शन करके रुद्राक्ष की माला से ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः मंत्र का जाप करें।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव के मस्तक पर चंद्रमा विराजमान है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र दोष की पीड़ा से मुक्ति के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर चांदी के लोटे से दूध अर्पित करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

यदि कुंडली का चंद्रमा शारीरिक और मानसिक पीड़ा दे रहा हो तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रह से संबंधित चीजें जैसे दूध, दही, सफेद वस्त्र, सफेद चंदन, चावल और मिश्री आदि का दान शाम के समय जरूरतमंदों को करें।

रत्न शास्त्र के अनुसार मोती रत्न का संबंध चंद्रमा से माना गया है। ऐसे में ज्योतिषीय सलाह से कुंडली के चंद्र दोष को दूर करने के लिए मोती रत्न चांदी की अंगूठी में जड़वाकर सोमवार के दिन विधि-विधान से धारण कर सकते हैं।
इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

12 जुलाई से इन लोगों पर बरसेगी शनि की कृपा!

Swati Prakash

1 रुपए का सिक्का खोल सकता है आपकी किस्मत का दरवाजा,

Swati Prakash

घर में इस दिशा में मां लक्ष्मी की मूर्ति रखने से बनी रहती है बरकत

Swati Prakash

Leave a Comment