ब्रेकिंग न्यूज़

Canada: भारतीय मूल के इस सांसद ने पार्लियामेंट में कन्नड़ में दिया भाषण

Canada MP Chandra Arya: भारतीय मूल (Indian origin) के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने वहां के पार्लियामेंट में जोरदार भाषण दिया. इस भाषण की खास बात यह थी कि इसे भारतीय भाषा कन्नड़ (Kannada) में दिया गया था. अब इस भाषण का वीडियो वायरल हो रहा है.

Canada MP Chandra Arya Speech: कर्नाटक (Karnataka) में जन्मे कनाडा के सांसद चंद्र आर्य का वहां के पार्लियामेंट में कन्नड़ में बोलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्होंने इस भाषण के वीडियो का कुछ अंश ट्विटर पर पोस्ट किया है. इसके साथ ही यह दावा किया है कि यह पहली बार है जब विदेश के किसी संसद में कन्नड़ बोली गई.

भाषण में कही ये बात

कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मैंने कनाडा की संसद में अपनी मातृभाषा कन्नड़ (Mother Tongue kannada) में बात की थी. इस खूबसूरत भाषा का लंबा इतिहास है और लगभग 50 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है. यह पहली बार है जब कन्नड़ भारत (India) के बाहर दुनिया की किसी भी संसद में बोली गई है.’

कविता के साथ भाषण समाप्त

चंद्र आर्य ने अपना भाषण एक कविता के साथ समाप्त किया, जिसे डॉक्टर राजकुमार द्वारा एक गीत में गाया गया था.  चंद्र शर्मा द्वारा यह वीडियो ट्वीट करने के बाद बधाईयों का तांता लग गया. कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर सीएन अश्वत्नारायण ने वीडियो साझा किया और कनाडा की संसद में कन्नड़ में बोलने के लिए चंद्र आर्य को बधाई दी.

दूसरी बार सांसद चुने गए हैं आर्य

बता दें कि चंद्र आर्य पहली बार 2015 में कनाडा की संसद (Canada Parliament) के लिए चुने गए थे. इसके बाद दोबारा 2019 में दूसरी बार नेपियन का प्रतिनिधित्व करते हुए चयनित हुए. चंद्र आर्य का जन्म और पालन-पोषण कर्नाटक में हुआ था. उन्होंने बैंगलोर विश्वविद्यालय (Bangalore University) से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और कर्नाटक विश्वविद्यालय (Karnataka University) से एमबीए किया.

 

Related posts

13 साल के लड़के से कुकर्म करना चाहता था मोहम्मद फुरकान

Anjali Tiwari

2002 गुजरात दंगा : PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ SC में ज़किया जाफरी की याचिका खारिज, SIT रिपोर्ट बरकरार

Anjali Tiwari

नूपुर शर्मा को लेकर पोस्ट पर दिनदहाड़े हत्या, आगजनी… आखिर कैसे सुलग उठा उदयपुर, जानें सबकुछ

Anjali Tiwari

Leave a Comment