घर के दक्षिण भाग में इस पक्षी की तस्वीर लगाने से जीवन में होता है नई ऊर्जा का संचार

वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद हर चीज की दिशा और स्थान का बड़ा महत्व बताया गया है। आपके आसपास मौजूद चीजें आपके जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के प्रभाव डालती हैं। इस प्रकार घर में लगी तस्वीरों का भी आपके जीवन पर शुभ या अशुभ प्रभाव पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में युद्ध वाले और हिंसक पशु पक्षियों के चित्र लगाने से आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जिससे वास्तु दोष उत्पन्न होने के साथ ही इन तस्वीरों का आपकी मानसिक स्थिति पर भी गलत प्रभाव पड़ता है।
लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर के दक्षिण भाग में एक ऐसा पक्षी है जिसकी तस्वीर लगाने से यह आपके जीवन की समस्याओं को दूर कर सकता है। तो आइए जानते हैं वास्तु अनुसार घर की दक्षिण दिशा में किस पक्षी की तस्वीर लगानी चाहिए और इसके क्या हैं फायदे…

फीनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाएं
आसमान में उड़ते हुए और आसपास पक्षियों की चहचाहट मन को सुकून देती है। साथ ही पक्षियों को खुले विचारों और स्वतंत्रता का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसे में यदि वास्तु अनुसार घर में फीनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है। आप इसे अपने घर के लिविंग रूम में लगा सकते हैं ताकि घरवालों की नजर इस पर पड़ती रहे।

माना जाता है कि फीनिक्स पक्षी अग्नि, प्रसिद्धि, तरक्की और ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करता है। वास्तु के जानकारों के मुताबिक जीवन में तरक्की के मार्ग में आ रही कठिनाइयों और वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर के दक्षिण दिशा में फीनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाना लाभकारी माना जाता है।

घर में फीनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाहित होती है जिससे घर के लोगों के भीतर काम करने की नई ऊर्जा और आशा आती है। हालांकि बता दें कि इस पक्षी को धरती पर कभी देखा नहीं गया है, लेकिन इसे सफलता का रूप मानते हुए वास्तु अनुसार घर में इसकी तस्वीर लगाना शुभ माना गया है। वहीं अग्नि का प्रतिनिधित्व करने के कारण फीनिक्स पक्षी की तस्वीर से निकलने वाली ऊर्जा आपके सफलता के मार्ग में आने वाली कठिनाइयों से आपको बचाती है।

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

जीवन में लाना चाहते है बड़ा बदलाब तो अपने साथ रखे ये चीज़े

Swati Prakash

कमजोर राहु देता है मानसिक और शारीरिक परेशानियां,

Swati Prakash

सावन के शनिवार धनु, मकर और कुंभ वाले करें ये 3 काम, शनि साढ़े साती का नहीं पड़ेगा बुरा असर

Swati Prakash

Leave a Comment