ब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर हिंसा मामले में बिल्डर हाजी वसी गिरफ्तार, बेटा अब्दुल दो दिन पहले हुआ था अरेस्ट…फंडिंग का है मामला

Kanpur Violence Action: कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने क्राउड फंडिंग के आरोप में बिल्डर हाजी वसी को गिरफ्तार कर लिया है। दो दिन पहले उसके बेटे अब्दुल रहमान को हिंसा में शामिल रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

कानपुर:कानपुर हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। हिंसा भड़काने वालों को कानून के दायरे में लाने के लिए पुलिस एक्शन मोड में है। 3 जून को हुई हिंसा मामले में पहले ही इस मामले में मुख्य आरोपी बताए जाने वाले हयात जफर हाशमी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से लगातार गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है। अब हिंसा के लिए क्राउड फंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी को गिरफ्तार किया गया है। 3 जून को जुमे की नमाज के बाद बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने दो दिन पहले हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया था। अब्दुल रहमान ने कई अहम राज खोले थे। उसकी निशानदेही पर गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद अब्दुल रहमान ने एसआईटी के सामने कानपुर में हुई 3 जून की हिंसा मामले में कई राज उगले थे। उसके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज हुई थी। ऐसे में उसने अन्य सहयोगियों के नाम भी पुलिस के सामने उगले। इसके बाद रविवार की देर रात और सोमवार को भी कई इलाकों में छापेमारी की गई। बेटे की गिरफ्तारी के बाद आरोपी बिल्डर वसी फरार हो गया था।

पुलिस ने क्राउड फंडिंग में आरोपी बिल्डर हाजी वसी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। पुलिस ने लगातार छापेमारी कर उसके कई करीबियों को हिरासत में लिया। साउथ कमिश्नरेट थाने में वसी के करीबियों से पूछताछ हुई। इस पूछताछ में उसके ठिकाने का पता चला और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस वसी से कई अहम राज उगलवा सकती है। क्राउड फंडिंग में फंडिंग करने वालों के नाम और पैसे कहां-कहां गए, यह सारी जानकारियां पुलिस उससे उगलवा सकती है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

Related posts

BSEB कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट कम स्पेशल परीक्षा की स्क्रूटनी प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

Anjali Tiwari

Ayodhya: अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की साजिश का बड़ा खुलासा, CCTV के आधार पर 7 आरोपी गिरफ्तार

Anjali Tiwari

Nitin Gadkari On Electric Vehical: न‍ित‍िन गडकरी ने कहीं ऐसी बात, कार और बाइक चलाने वाले खुश हो जाएंगे

Anjali Tiwari

Leave a Comment