ब्रेकिंग न्यूज़

टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, दो बार की टी20 वर्ल्ड चैम्पियन को स्कॉटलैंड ने किया चित

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सोमवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने 42 रनों से हराकर उलटफेर कर दिया. स्कॉटलैंड ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी मैच में दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को हरा दिया.

टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद स्कॉटलैंड ने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुन्से की 53 गेंद में नौ चौकों से नाबाद 66 रन की पारी से पांच विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. स्कॉटलैंड ने इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दो खिताब जीतने वाली एकमात्र टीम वेस्टइंडीज को 18.3 ओवर में सिर्फ 118 रन पर समेटकर आसान जीत दर्ज की.

वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने किया चित

वेस्टइंडीज को सुपर 12 चरण में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए अब बुधवार को जिम्बाब्वे को हर हाल में हराना होगा. दूसरी तरफ रिची बेरिंगटन की अगुवाई वाली टीम को सुपर 12 चरण में जगह बनाने के लिए अपने यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी आयरलैंड को हराना होगा.

लीस्क ने 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए

बारिश के कारण 20 मिनट के ब्रेक ने भी स्कॉटलैंड की राह आसान कर दी, क्योंकि बेवेरिव ओवल में परिस्थितियां धीमी हो गईं. बाएं हाथ के स्पिनर मार्क वॉट ने गेंदबाजी का आगाज किया और चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए. ऑफ स्पिनर मार्क लीस्क ने भी 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

Related posts

Inflation: दिल्ली वालों पर महंगाई की मार सबसे कम, यहां जानिए किस राज्य में सबसे ज्यादा मुद्रास्फीति

Anjali Tiwari

पंजाब में ‘ऑपरेशन लोटस’ चला रही बीजेपी,

Anjali Tiwari

बायकॉट ट्रेंड बीच सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहे Allu Arjun?

Swati Prakash

Leave a Comment