ब्रेकिंग न्यूज़

सहारा में न‍िवेश करने वालों के ल‍िए आया बड़ा अपडेट,

आपने या आपके क‍िसी दोस्‍त ने सहारा इंड‍िया (Sahara India) में न‍िवेश क‍िया था तो यह खबर काम की है. दरअसल, सहारा की योजनाओं में करोड़ों लोगों ने न‍िवेश क‍िया हुआ था. सरकार भी न‍िवेशकों का पैसा वापस द‍िलाने के ल‍िए प्रयासरत है. प‍िछले द‍िनों वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) ने भी सदन में इस बारे में बयान द‍िया था.

अब तक कुल 19,644 आवेदन म‍िले

वित्त राज्यमंत्री ने अपने बयान में कहा था क‍ि सेबी (SEBI) को महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं. सरकार ने यह भी बताया था क‍ि शेष आवेदनों का SIRECL और SHICL की तरफ से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा.

पैसे को वापस द‍िलाने की मांग ने तेजी पकड़ी

अब जब न‍िवेशकों की तरफ से सहारा में न‍िवेश क‍िए गए पैसे को वापस द‍िलाने की मांग तेजी पकड़ रही है तो प‍िछले द‍िनों सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपये रखने का आरोप लगाया है. पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है.

सहारा ने अपने पत्र में कही यह बात

सहारा की तरफ से व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में जारी पत्र में ल‍िखा गया क‍ि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है. हमसे दौड़ने के ल‍िए कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया है. सहारा का कहना है क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी का पास है.

Related posts

काबुल के मशहूर गुरुद्वारे पर हमला

Swati Prakash

चौथी लहर के हंगामे पे, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग

Anjali Tiwari

बस अड्डे पर राष्ट्रगान की रिहर्सल के दौरान दिखा देशभक्ति का नजारा

Anjali Tiwari

Leave a Comment