ब्रेकिंग न्यूज़

त्योहारी सीजन में ‘अमूल’ का जोरदार झटका, जनता की जेब पर बढ़ा बोझ, दो रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ दूध

दिवाली से ठीक पहले देश की जनता को महंगाई का झटका लगा है। अमूल डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। अमूल ने बाजार में दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। अमूल के दूध में यह बढ़ोतरी अचानक हुई है। आज सुबह लोगों को बढ़ी हुई कीमतों पर दूध मिला है।

अमूल ने अगस्त में भी बढ़ाए थे दाम

इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। अमूल दूध के दामों में 17 अगस्त से प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। अमूल ने तब बढ़ती लागत का हवाला दिया था। अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस इजाफे की वजह फैट की कीमतों में हुई बढ़ोतरी होना है।

  

दूसरी कंपनियां भी बढ़ा सकती हैं दूध के दाम

वहीं अमूल के साथ-साथ मदर डेयरी ने भी अगस्त में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए थे। नए रेट 17 अगस्त से लागू हैं। पिछली बार फेडरेशन ने कहा था कि किसानों की दूध उत्पादन की लागत लगातार बढ़ रही है जिससे उनकी आय घटी है। किसानों को राहत देने के लिए ही दूध के दामों में बढ़त की गई है। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि इस त्योहारी सीजन में अमूल दूध के दाम बढ़ाने के बाद दूसरी कंपनियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं।

Related posts

22 जुलाई 1947: संविधान सभा, जवाहरलाल नेहरू और राष्‍ट्रध्‍वज… 4 तस्‍वीरों में तिरंगे की पूरी कहानी

Anjali Tiwari

इंडसइंड बैंक ने Rupyy के साथ की पार्टनरशिप, पुरानी कारों को खरीदने के लिए ले सकेंगे लोन

Swati Prakash

आर्थिक ताकत में ब्रिटेन के बाद जापान को पछाड़ सकता है भारत,

Anjali Tiwari

Leave a Comment