ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली शराब घोटाले में CBI का बड़ा एक्शन, अभिषेक बोइनपल्ली को किया गिरफ्तार

 दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) ने सोमवार को तीसरी गिरफ्तारी की है। सीबीआई ने अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तर किया है। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) आरोपी हैं। अभिषेक के खिलाफ फ्रेमिंग व इंप्लीमेंटेशन का आरोप है। सीबीआई हेडक्वार्टर में उनसे पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसी के मुताबिक उन्हें आज ही संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा।

देर रात हिरासत में लिया

अधिकारियों ने सोमवार को अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अभिषेक कथित तौर पर दक्षिणी भारत के कुछ शराब कारोबारियों की पैरवी कर रहा था। उसको रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने पाया कि वह कुछ महत्वपूर्ण सवालों से बच रहा था जिसके बाद उसे देर रात हिरासत में ले लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि वह कथित तौर पर दक्षिणी लॉबी के लिए कार्टेलाइज़ेशन में शामिल था।

समीर और विजय को पहले किया जा चुका है गिरफ्तार

बता दें कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले की दोनों केंद्रीय जांच एजेंसियां सीबीआई और ईडी जांच कर रही हैं। इस मामले में अब तक समीर महेंद्रू के अलावा विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह दोनों आरोपी जेल में हैं। अब अभिषेक की गिरफ्तारी के बाद के साथ ही इस मामले में कुल तीन गिरफ्तारियां हो गई हैं।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी हैं आरोपी

दिल्ली के एलजी ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। बाद में ईडी भी इसकी जांच में जुट गई। ईडी ने कुछ दिन पहले ही इस कथित घोटाले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं। सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियों ने इस मामले दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया के आवास व दफ्तरों पर छापेमारी की थी।

Related posts

इटावा में चलती मिनी बस में लगी आग, बाल-बाल बचे 17 नेपाली मजदूर

Anjali Tiwari

भाषण दे रहे थे जापान के पूर्व PM शिंजो आबे, गोली लगते ही गिर पड़े…

Anjali Tiwari

कियारा आडवानी की नानी भारती जाफरी का हुआ निधन,

Anjali Tiwari

Leave a Comment