ब्रेकिंग न्यूज़

Ayodhya: अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की साजिश का बड़ा खुलासा, CCTV के आधार पर 7 आरोपी गिरफ्तार

Ayodhya: धर्म नगरी अयोध्या में अयोध्या में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की साजिश का खुलासा हुआ है. पुलिस मे CCTV फुटेज के आधार पर साजिश रचने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है

Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की साजिश का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस मे CCTV फुटेज के आधार पर साजिश रचने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है. साजिश में मुख्य आरोपी महेश मिश्रा हिंदू योद्धा संगठन का प्रमुख है. घटना में शामिल चार लोगों की तलाश की जा रही है.

मस्जिदों के दरवाजे पर फेंकी आपत्तिजनक चीजें 

जानकारी के मुताबिक अयोध्या में मस्जिदों के दरवाजे पर और एक मजार के पास आपत्तिजनक चीजें फेंककर शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश की गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

सात आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि कुछ असमाजिक तत्वों ने एक धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्ने, गाली-गलौज के पत्र और कथित रूप से सुअर के कच्चे मांस के टुकड़े जैसी कुछ आपत्तिजनक चीजें फेंककर सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की थी. उन्होंने बताया कि ‘हिंदू योद्धा संगठन’ समूह के सात सदस्यों को मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार समूह के नेता महेश मिश्रा एक पुराना हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ शहर के एक पुलिस स्टेशन में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं.

इन जगहों पर माहौल खराब करने की साजिश

पुलिस ने जिन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है, उनमें प्रत्यूष कुमार, नितिन कुमार, दीपक गौड़, ब्रजेश पांडे, शत्रुघ्न और विमल पांडे शामिल हैं जो कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के निवासी हैं. पुलिस ने इस घटना के लिए 4 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ FIR दर्ज की है. यह घटना तातशाह जामा मस्जिद, मस्जिद घोसियाना, कश्मीरी मोहल्ले की मस्जिद और शहर थाना क्षेत्र के पास के क्षेत्र में गुलाब शाह बाबा के नाम से मशहूर मजार में हुई.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने बयान में कहा कि साजिश में 11 लोग शामिल थे, जिनमें से चार फरार हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

Related posts

आज से सरकारी दुकानों पर ही मिलेगी शराब

Anjali Tiwari

शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

Swati Prakash

11 महीने के बेटे को नहीं खिला पा रहा था खाना

Anjali Tiwari

Leave a Comment