ब्रेकिंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया: भारतीय छात्र पर 11 बार चाकू से हमला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

माता-पिता अपने बेटे से मिलने के लिए बैचेन है, लेकिन वीजा की समस्या उनकी परेशानी का सबब बनी हुई है. शुभम के परिजनों ने बताया कि वो करीब एक हफ्ते से वीजा आने का वेट कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय लोगों पर नस्लीय हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. यहां से नस्लीय हमले का एक और मामला सामने आया है, जिसमें भारतीय छात्र पर चाकू से हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया गया. यह छात्र उत्तर प्रदेश के आगरा शहर का रहने वाला है. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, हमले में गंभीर रूप से घायल युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे शुभम गर्ग आगरा के किरावली इलाके के पेठगली के रहने वाले हैं. इस नस्लीय हिंसा में छात्र पर चाकू से 11 बार हमला किया गया. हमलवार के हमले से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. आगरा में रह रहे उसके परिजन इस घटना से बेहद दुखी हैं और उसे भारत लाने की मांग कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने शुभम गर्ग पर हमला करने वाले जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, उसका नाम डेनियल नॉरवुड बताया जा रहा है.

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के प्रवक्ता ने भारतीय छात्र को चाकू मारे जाने को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि सिडनी में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने छात्र को कांसुलर सहायता प्रदान की है. ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग परिवार के एक सदस्य के लिए वीजा की सुविधा में सहायता कर रहा है.

NSW यूनिवर्सिटी से PHD कर रहा शुभम

28 साल के शुभम पर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 6 अक्टूबर को हमला किया गया था. सिडनी में NSW विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रहे शुभम पर हमलावर ने 11 बार चाकू से हमला किया. रिपोर्टों के मुताबिक, शुभम की हालत गंभीर बताई जा रही है. आगरा में रह रहा शुभम का परिवार वीजा से जुड़ी समस्याओं की वजह से उससे मिलने नहीं जा सकता है. बताया जा रहा है कि शुभम के सीने, चेहरे और पेट पर कई गहरे घाव आए हैं.

परिवार को अभी नहीं मिला वीजा

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, माता-पिता अपने बेटे से मिलने के लिए बैचेन है, लेकिन वीजा की समस्या उनकी परेशानी का सबब बनी हुई है. शुभम के परिजनों ने बताया कि वो करीब एक हफ्ते से वीजा आने का वेट कर रहे हैं. वीजा की प्रक्रिया अब भी चल रही है. वहीं, शुभम के दोस्तों ने बताया कि हमलावर शुभम को नहीं जानता था. उन्हें शक है कि ये हमला नस्लीय भेदभाव के चलते किया गया है. हालांकि स्थानीय ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बताया कि नॉरवुड ने शुभम गर्ग को गैटाक्रे एवेन्यू के पास रोका था. उसने गर्ग को कैश और अपना मोबाइल फोन देने की धमकी दी थी. शुभम ने जब इसका विरोध किया, तो हमलावर ने उसपर कई वार किए और मौके से फरार हो गए.

Related posts

किसान के हाथ-पैर बाधकर तेजाब से जलाकर हत्या

Swati Prakash

मुकेश अंबानी ने होने वाली बहू के साथ किए तिरुपति मंदिर में दर्शन, जानिए दान में चढ़ाई कितनी रकम

Anjali Tiwari

आज होगी इलाहाबाद हाई कोर्ट में ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई, ASI के महानिदेशक का व्‍यक्तिगत हलफनामा दाखिल होगा

Anjali Tiwari

Leave a Comment