ब्रेकिंग न्यूज़

Anant Radhika Engagement: अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की सगाई हुई, मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में हुआ समारोह

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई हो गई। मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया में सगाई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इससे पहले 29 दिसंबर को अनंत अंबानी का राधिका से रोका हुआ था। तब कपल की रोका सेरेमनी से पहली तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। रोके का यह कार्यक्रम राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुआ था। हालांकि, अनंत और राधिका की शादी कब होगी, इसकी जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है।

एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ की बेटी हैं राधिका

अनंत और राधिका लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं। राधिका अंबानी परिवार के हर आयोजन में नजर आती हैं। राधिक मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका के पिता विरेन की भी देश के समृद्ध शख्सियतों में गिनती होती है। राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई में की है। इसके बाद वे स्टडी के लिए न्यूयॉर्क गईं थीं। वहां उन्होंने पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की। ग्रैजुएशन पूरी करने के बाद 2017 में उन्होंने इसप्रावा में एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम किया। उन्हें रीडिंग, ट्रैकिंग और स्वीमिंग का शौक है।

प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना हैं राधिका मर्चेंट

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट एक दूसरे को बचपन से ही जानते हैं। साल 2018 में दोनों की साथ में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस तस्वीर में हरे रंग के परिधान में नजर आए थे। राधिक एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं।

नीता अंबानी ने किया नृत्य

गुजराती हिंदू परिवारों के बीच पीढ़ियों से चली आ रही सदियों पुरानी परंपराएं जैसे गोल-धना और चुनरी विधि आदि समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं। दोनों परिवारों ने एक दूसरे को उपहार सौंपे। अनंत की मां नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार के सदस्यों  द्वारा किया गया नृत्य प्रदर्शन कार्यक्रम की जान रहा।

क्या है गोल-धना?

गोल-धना का शाब्दिक अर्थ है- गुड़ और धनिये के बीज। गोल-धना गुजराती परंपराओं में सगाई के समान एक विवाह पूर्व समारोह है। कार्यक्रम के दौरान इन वस्तुओं को दूल्हे के घर पर वितरित किया जाता है। दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर उपहार और मिठाई लेकर आता है और फिर जोड़ा एक दूसरे को अंगूठियों पहनाता है। इसके बाद जोड़ा अपने बड़ों से आशीर्वाद लेता है।

Related posts

Splitsvilla X4: उर्फी जावेद की एंट्री देखकर बाकी कंटेस्टेंट्स को लगा झटका!

Anjali Tiwari

ट्विंकल खन्ना ने बेटी नितारा को इस खास अंदाज में किया बर्थडे विश,

Anjali Tiwari

दबंग खान की फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ में हुई आयुष शर्मा की एंट्री, श्रेयस तलपड़े और अरशद वारसी हुए बाहर!

Anjali Tiwari

Leave a Comment