ब्रेकिंग न्यूज़

अमित शाह ने जीएफआई पर छापेमारी को लेकर NSA के साथ की हाई लेवल बैठक

 अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जीएफआई पर एनआईऐ के छापे को लेकर NSA, गृह सचिव, डीजी एनआईए सहित अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की. एनआईए की अगुवाई में कई एजेंसियों ने बृहस्पतिवार को सुबह 11 राज्यों में एक साथ छापे मारे और देश में आतंकवाद के वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने गुरुवार सुबह कई राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने गुरुवार सुबह कई राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की. पीएफआई के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई में उत्तर प्रदेश, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु सहित अन्य राज्यों में छापे मारे गए हैं. सरकारी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार देशव्यापी छापेमारी में पीएफआई के 100 से अधिक शीर्ष नेताओं और पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है. एनआईए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राज्य पुलिस ने एक समन्वित कदम में छापे मारे.

सांप्रदायिक हिंसा में पीएफआई से तार जुड़े होने का दावा किया जा रहा है.

इससे पहले 18 सितंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी. एजेंसी ने यह कार्रवाई तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में की थी. पीएफआई पर कानपुर हिंसा, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और धर्म के आधार पर नफरत फैलाने के कई आरोप लगते रहते हैं. दिल्ली में सीएए आंदोलन से लेकर मुजफ्फरनगर, शामली और मध्य प्रदेश के खरगौन में हुई सांप्रदायिक हिंसा में पीएफआई से तार जुड़े होने का दावा किया जा रहा है.

Related posts

‘बबली बाउंसर’ में तमन्ना भाटिया का दिखा अलग अवतार,

Anjali Tiwari

MHA ने हैदराबाद में हिमंत के सुरक्षा में हुई चूक को लेकर तेलंगाना सरकार से मांगी रिपोर्ट

Swati Prakash

Rakhi Sawant Video: नया बॉयफ्रेंड बनते ही राखी ने पहना हिजाब, दुनिया को बचाने की कही बात

Anjali Tiwari

Leave a Comment