ब्रेकिंग न्यूज़

फायरिंग से फिर दहला अमेरिका, इंडियाना मॉल में भीषण गोलीबारी,

अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। दुनिया का सबसे बड़ा शक्तिशाली देश एक बार फिर गोलीबारी से दहल गया है। अब इंडियाना में फायरिंग का मामला सामने आया है। इसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे है। पुलिस के मुताबिक फायरिंग इंडियाना के ग्रीनवुड पार्क मॉल में हुई। रविवार शाम को हुई भीषण गोलीबारी में संदिग्ध सहित चार लोगों की मौत हो गई है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राइफल और गोला बारूद लेकर आया था हमलावर
ग्रीनवुड पुलिस विभाग के प्रमुख जिम इसन का कहना है कि शख्स राइफल और गोला-बारूद के साथ ग्रीनवुड पार्क मॉल में घुसा। आरोपी ने फूड कोर्ट में गोलीबारी शुरू की। जवाबी कार्रवाही में एक सशस्त्र नागरिक ने उस बंदूकधारी की हत्या कर दी। इसने कहा कि इस हादसे में कुल मिलाकर चार लोगों की मौत हो गई और कुछ घायल भी हुए है।

मेयर मार्क मायर्स ने जताया दुख
इंडियाना मॉल की घटना पर शोक जताते हुए ग्रीनवुड के मेयर मार्क मायर्स ने कहा कि मॉल में भीषण गोलीबारी हुई। ग्रीनवुड पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है। ग्रीनवुड मेयर मार्क मायर्स ने एक बयान जारी कर कहा कि मरने वालों में संदिग्ध शूटर भी शामिल है। बंदूकधारी को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी थी। मेयर मार्क मायर्स ने ट्वीट किया, यह त्रासदी हमारे समुदाय को अंदर तक नुकसान पहुंचाती है। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ितों और मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना करने की अपील की है।

सब्जी खरीदने जितना आसान है बंदूक खरीदना
आपको बता दें कि अमेरिका में गन कल्चर का इतिहास 230 साल पुराना है। 1791 में संविधान के दूसरे संशोधन के तहत अमेरिका नागरिकों को हथियार रखने और खरीदने का अधिकार दिया गया। बीते कुछ सालों में अमेरिका इस गन कल्चर से काफी परेशान है। यहां पर बंदूक खरीदना बाजार से सब्जी खरीदना जितना आसान है। अमेरिका में बढ़ते गन कल्चर को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र सीमा 18 साल से बढ़ाकर 21 करने की जरूरत है।

Related posts

साल 2022 में किस देश का पासपोर्ट है सबसे ताकतवर

Anjali Tiwari

महिलाओं को दिक्कत होती थी, जिम में वर्कर्स को गालियां देता था श्रीकांत

Anjali Tiwari

पंजाब के होशियारपुर में बड़ा हादसा, स्कूल बस को ट्रक ने मारी टक्कर,

Swati Prakash

Leave a Comment