ब्रेकिंग न्यूज़

19 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल कालेज, आठ दिन नहीं होगी कक्षाओं में पढ़ाई

कांवड़ यात्रा के मददेनजर मेरठ सहित मंडल के सभी जिलों के स्कूल कालेज 19 जुलाई से 26 जुलाई तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों (प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई और आईसीएसई) की 19 जुलाई से 26 जुलाई तक अवकाश घोषित कर दिया है। इस दौरान जो भी स्कूल प्रशासन के इस नियम की अवहेलना करेगा या फिर स्कूल खोलेगा और छात्रों को बुलाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस समय कांवड़ यात्रा अब पूरी तरह से शुरू हो चुकी है। शहर में हर जगह बैरिकेडिंग और मुख्यमार्गों पर डायवर्जन लागू कर दिया गया है। ऐसा कांवड़ यात्रा के मददेनजर किया गया है। इस कारण से जिला प्रशासन ने जिले के सभी स्कूल कालेजों में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश चौधरी ने बताया कि इस संबंध में सभी प्रधानाचार्यों को निर्देशित कर दिया गया है।

कांवड़ यात्रा की वजह से मेरठ मंडल के सभी स्कूल और कॉलेजों में 19 से 26 जुलाई तक के लिए अवकाश घोषित किया गया है। आज सोमवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि श्रावण शिवरात्रि 26 जुलाई को होगी। लिखित आदेश में कहा गया है कि अन्य के पूर्व वर्षों की भांति इस बाद भी कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं और कांवड़ियों के भारी संख्या में आने का अनुमान है। इसलिए सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल, इनमें सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूल भी शामिल हैं।
महाविद्यालय, इंजीनियरिंग, प्रबंधन और मेडिकल कॉलेज 19 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे। इस संबंध में डीआईओएस गिरजेश चौधरी ने बताया कि अगर कोई स्कूल,कालेज प्रशासन इस आदेश की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दशा में 19 जुलाई से 26 जुलाई मे बीच स्कूल कालेज नहीं खोले जा सकेंगे।

Related posts

छूटेगा पढ़ाई का ‘आधार’, यूपी बोर्ड के बदलाव से 9वीं-12वीं तक हजारों छात्रों पर संकट

Swati Prakash

लखनऊ रेलवे स्टेशन पर पढ़ी गई नमाज़,वीडियो सोशल मीडिया पर

Swati Prakash

UP:हाथरस में ट्रक ने 8 कावङयों को कुचला 6 की मौत 2 की हालत गंभीर

Anjali Tiwari

Leave a Comment