आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, पीएसी और आरएएफ तैनात

आज जुमे की नमाज को लेकर मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में अलर्ट जारी किया गया है। एडीजी राजीव सभरवाल ने सभी जिलों के कप्तानों को विशेष सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए है। हालांकि गुरुवार की रात से ही अधिकारी सड़कों पर हैं और संवेदनशील स्थानों पर पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं। वहीं ड्रोन से भी नमाज के दौरान पूरे इलाके में नजर रखी जाएगी।

आज जुमे की नमाज को लेकर पूरे पश्चिमी उप्र में अलर्ट जारी किया गया है। मेरठ में पुरानी व्यवस्था के तहत ही जोन और सेक्टर रखे गए हैं। वहीं सभी संवेदनशील स्थानों पर आरएएफ और पीएसी की तैनाती की गई है। रात से ही अधिकारी गश्त पर हैं। संबंधित थाना प्रभारियों को क्षेत्र के संवेदनशील जगहों पर गश्त और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश जारी किए गए हैं। मेरठ में शाम के समय कप्तान प्रभाकर चौधरी ने फोर्स के साथ फुट मार्च किया। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

बता दें कि पूर्व में भारत बंद की अफवाह को देखते हुए पिछले दो शुक्रवार से जिले में काफी सतर्कता बरती जा रही है। पूरे जिले को सात जोन और 15 सेक्टर में बांटा हुआ है। पिछले जुमे को नमाज शांतिपूर्वक निपटने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली थी। पिछले जुमे पर भी पुसि प्रशासन काफी सतर्क मोड पर था। इस बार भी अपनी तरफ से कोई लापरवाही बरतने के मूड में आलाधिकारी नहीं है। यही कारण है कि इस बार भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। मेरठ जिले केा सात जोन और 15 सेक्टर में बांटकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। खुफिया विभाग भी पूरी तरह से सक्रिय है।
महानगर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में संवेदनशील स्थानों पर पीएसी और आरएएफ तैनात की गई है। मेरठ के मवाना और सरधना क अलावा किठौर इलाके में विशेष नजर रखी जा रही है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि पूर्व की भांति ही सुरक्षा व्यवस्था बनाई हुई है। ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। आज जुमे की नमाज के दौरान सभी से सहयोग और शांति की अपील की है। जिस प्रकार पहले लोगों ने शांति और सदभावना का परिचय दिया था इस बार भी लोगों से ऐसी ही उम्मीद है।

Related posts

नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों की आलोचना का मामला

Anjali Tiwari

सिंगापुर नहीं जा पाएंगे सीएम केजरीवाल, इस सलाह के साथ एलजी का इनकार

Swati Prakash

सावित्री जिंदल बनी एशिया की सबसे अमीर महिला

Swati Prakash

Leave a Comment