ब्रेकिंग न्यूज़

Time की 100-नेक्स्ट लीडर्स की सूची में आकाश अंबानी एकमात्र भारतीय

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम फर्म रिलायंस जियो के प्रमुख और अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी का नाम टाइम 100 नेक्स्ट – पत्रिका की दुनिया के उभरते सितारों की सूची में रखा गया है। वह सूची में स्थान बनाने वाले वह एकमात्र भारतीय हैं। हालांकि, सूची में एक अन्य भारतीय मूल की अमरीकी कारोबारी उद्यमी आम्रपाली गैन भी शामिल हैं। टाइम ने आकाश के बारे में लिखा है कि, “भारत के जाने-माने उद्योग घराने के वंशज आकाश अंबानी से हमेशा व्यापार की दुनिया में एक मुकाम हासिल करने की उम्मीद की जाती थी…इसके लिए वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

लीडर्स कैटेगरी में हुआ है चयन
आकाश अंबानी को टाइम100 नेक्स्ट लिस्ट में जो जगह मिली है, उसमें उनकी कैटेगरी भी अनूठी है। उन्हें लीडर्स कैटेगरी में चुना गया है। आकाश अंबानी के बारे में टाइम मैगजीन का कहना है कि “वे बिजनेस बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आकाश ने दिग्गज टेक कंपनियों Google और Facebook के साथ अरबों डॉलर की निवेश डील पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।“ 30 वर्षीय छोटे अंबानी को विगत जून माह में ही भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी, Jio के अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया था, जिसके 426 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। आकाश केवल 22 साल की उम्र में इसके बोर्ड में शामिल किए गए थे। पर जियो के अध्यक्ष के रूप में 42 करोड़ 60 लाख ग्राहकों वाली रिलायंस जियो को संभालने की जिम्मेदारी अब चेयरमैन आकाश अंबानी के कंधों पर है।
दुनिया भर के अनेक क्षेत्रों के 100 लीडर्स शामिल 

टाइम ने कहा है इसकी 100 नेक्सट सूची में दुनिया भर से 100 उभरते नेताओं को शामिल किया गया है जो व्यापार, मनोरंजन, खेल, राजनीति, स्वास्थ्य, विज्ञान और सक्रियता के भविष्य को आकार दे रहे हैं, इस सूची में अमेरिकी गायक एसजेडए, अभिनेत्री सिडनी स्वीनी, बास्केटबॉल खिलाड़ी जा मोरेंट, स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज, अभिनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व केके पामर और पर्यावरण कार्यकर्ता फरविजा फरहान शामिल हैं।

सूची में भारतीय मूल की आम्रपाली भी 

आम्रपाली गैन कोहाल में ओनलीफैन्स (OnlyFans) के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था, जो एक कंटेंट क्रिएटर्स की साइट है, जिसका इस्तेमाल मुख्य रूप से पोर्नोग्राफी बनाने वाले यौनकर्मियों द्वारा किया जाता है, जिसमें वह सितंबर 2020 में मुख्य विपणन और संचार अधिकारी के रूप में शामिल हुईं।
टाइम मैग्जीन ने उनके बार में कहा है कि, उनके नेतृत्व में, OnlyFans ने एक सुरक्षा और पारदर्शिता केंद्र शुरू किया, और मंच की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है।

Related posts

सुब्रमण्यम स्वामी को हुए सरकारी बांग्ला खाली करने के आदेश , स्वामी ने कहा ” मै तैयार हूँ “

Swati Prakash

कैटरीना को छोड, विक्की कौशल किसी और हसीना के साथ कर रहे है रोमांस , तस्वीर हुई लीक।

Swati Prakash

Sushant Singh Rajput के मौत की गुत्थी सुलझी? NCB ने दाखिल किए आरोप

Swati Prakash

Leave a Comment