ब्रेकिंग न्यूज़

अकासा ने शुरू की टिकट बुकिंग:सबसे सस्ता टिकट 3282 रुपए का

शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन ‘अकासा एयर’ 7 अगस्त को लॉन्च होगी। एयरलाइन ने आज यानी 22 जुलाई से टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। अकासा की फ्लाइट फिलहाल मुंबई-अहमदाबाद और बेंगलुरु-कोच्चि रूट पर ऑपरेट होगी।
फ्लाइट का न्यूनतम किराया 3282 रुपए है। अकासा लो कॉस्ट एयरलाइन है, जो स्पाइसजेट, इंडिगो, गो फर्स्ट जैसी कंपनीज को सीधी टक्कर देगी। अकासा सभी रूट पर अपने बोइंग 737 मैक्स विमान का इस्तेमाल करेगी। एयरलाइन के फाउंडर और CEO विनय दुबे ने कहा, ‘हम टिकट की सेल शुरू होने से बेहद उत्साहित हैं।

रुट मुंबई-अहमदाबाद

अकासा एयर बुधवार को छोड़कर हर दिन मुंबई और अहमदाबाद के बीच ऑपरेट होगी। मुंबई से इसके डिपार्चर का टाइम सुबह 10:05 बजे है। इसी तरह, अहमदाबाद से वापसी की उड़ान बुधवार को छोड़कर हर दिन दोपहर 12:05 बजे रहेगी। मुंबई से फ्लाइट का टिकट 4,314 रुपए से शुरू होता है, जबकि अहमदाबाद से फ्लाइट का टिकट 3,906 रुपए से शुरू होता है।
मुंबई से अहमदाबाद की दूसरी फ्लाई दोपहर 02:05 बजे उड़ान भरेगी। अहमदाबाद से वापसी की उड़ान शाम 4:05 बजे होगी। इस फ्लाइट के लिए मुंबई से टिकट 3,948 रुपए से शुरू होता है, जबकि अहमदाबाद से फ्लाइट का टिकट 5,008 रुपए से शुरू होता है।

रुट बेंगलुरु-कोच्चि

एयरलाइन बेंगलुरु से कोच्चि के लिए सुबह 07:15 बजे और 11:00 बजे रोजाना ऑपरेट होगी। इसका टिकट 3,483 रुपए से शुरू हैं। कोच्चि से वापसी की उड़ानें सुबह 09:05 बजे और दोपहर 01:10 बजे ऑपरेट होगी। इसके टिकट की कीमत 3,282 रुपए से शुरू होती है

वेबसाइट से कर सकते हैं बुकिंग

फ्लाइट बुकिंग मोबाइल ऐप, मोबाइल वेब और डेस्कटॉप वेबसाइट www.akasaair.com, ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से की जा सकती है। एयरलाइन की ऑन-बोर्ड मील सर्विस भी है जिसे कैफे अकासा से बुक किया जा सकता है।, वियतनामी राइस रोल, हॉट चॉकलेट और इंडियन कुजीन जैसी चीजें कैफे अकासा ऑफर करता है।

इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होंगी

2023 की गर्मियों तक अकासा इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू कर देगा। तब तक इसमें 20 एयरक्राफ्ट शामिल होंगे, जो स्थानीय नियमों के अनुसार विदेशी मार्गों पर दी जाने वाली सर्विस के लिए जरूरी हैं। अकासा के सभी 737 मैक्स के पास मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्व एशिया, नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए उड़ान भरने का ऑप्शन होगा।

‘QP’ और लोगो ‘राइजिंग A’

अकासा का एयरलाइन कोड ‘QP’ है। दुनिया की हर एयरलाइन का एक डिजाइनर कोड होता है। उदाहरण के लिए, इंडिगो का कोड 6E, गो फर्स्ट का G8 और एयर इंडिया का AI है। अकासा एयरलाइन का लोगो ‘राइजिंग A’ है। कंपनी ने जब लोगो लॉन्च किया था तब बताया था कि ‘राइजिंग A’ स्पिरिट ऑफ फ्लाइंग, एम ऑफ हाइट और परस्यूट ऑफ ड्रीम्स को रिप्रजेंट करता है। लोगो में ‘सनराइज ऑरेंज’ और ‘पैशनेट पर्पल’ रंग गर्मी और ऊर्जा को दर्शाता है

Related posts

West Bengal: ममता सरकार का बड़ा फैसला, राज्यपाल की जगह सभी स्टेट यूनिवर्सिटीज की खुद बनेंगी चांसलर

Anjali Tiwari

CWG 2022: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

Anjali Tiwari

दिशा पाटनी के हॉट सीन पर चली सेंसर की कैंची,

Swati Prakash

Leave a Comment