AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित,

आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। संजय सिंह को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है। संजय सिंह सुबह से ही गुजरात में नकली शराब से हुई मौतों पर प्रदर्शन कर रहे थे। संजय सिंह ने संसद भवन के बाहर भी इस मामले में भारतीय जनता पार्टी सरकार से जवाब मांगा। वहीं सदन की कार्यवाही के दौरान भी संजय सिंह ने जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही व्हेल में जाकर कागज भी फाड़े। इसके बाद राज्यसभा के उपसभापति ने संजय सिंह को राज्यसभा की कार्यवाही बाधित करने, नारेबाजी और कागज फाड़ने के चलते निलंबित कर दिया।
संजय सिंह को इस सप्ताह के लिए किया गया निलंबित
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को उपसभापति ने राज्यसभा से एक हफ्ते के लिए निलंबित किया है। ऐसे में संजय सिंह गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

आप सांसद अब अगले सप्ताह ही संसदीय कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे। उन्हें नारेबाजी करने, कागज फाड़ने और फिर उसके टुकड़ों को चेयर की तरफ उछालने के चलते सजा दी गई है।

वहीं आम आदमी पार्टी गुजरात में नकली शराब के चलते मारे लोगों के विरोध में बुधवार शाम को दिल्ली में प्रदर्शन करेगी। इस दौरान बीजेपी कार्यालय के सामने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक अपना विरोध दर्ज करेंगे।

संजय सिंह 24वें सांसद जिन्हें किया गया सस्पेंड
इससे पहले मंगलवार को अलग-अलग राजनीतिक दलों के 19 राज्यसभा सांसदों को निलंबित किया गया था। जबकि सोमवार को कांग्रेस के चार सांसदों को सस्पेंड किया गया था। ऐसे में संजय सिंह 24वें सांसद हैं, जिन्हें संसद के मानसून सत्र में अब तक निलंबित किया जा चुका है।

Related posts

दीवाना बना देगा इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का शानदार लुक, मिलेगी 40,000 रुपये सब्सिडी

Anjali Tiwari

दिल्ली के CM केजरीवाल बोले- ‘मनीष सिसोदिया के खिलाफ आरोप पूरी तरह झूठे’

Anjali Tiwari

एक और पैदा हुआ नूपुर शर्मा को मरने वाला ,पुलिस ने की तुरंत कारवाई।

Anjali Tiwari

Leave a Comment