ब्रेकिंग न्यूज़

Aadhaar Card यूजर्स के लिए केंद्र सरकार ने जारी की नई एडवाइजरी, अब होटल जैसी जगहों पर नहीं देना होगा आधार कार्ड

Masked Aadhaar Card: आधार कार्ड डाउनलोड करने को लेकर सरकार ने अलर्ट जारी किया है. अगर आपने आधार डाउनलोड करने में कोई लापरवाही की तो आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है, आइये जानते हैं बड़ा  अपडेट.

Masked Aadhaar Card Download: आधार कार्ड भारत में एक अनिवार्य दस्तावेज है, इसके बिना बैंकिंग से लेकर नौकरी तक कोई भी काम मुमकिन नहीं है. सरकार ने आधार कार्ड डाउनलोड को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, अगर आप भी अपने आधार कार्ड को लेकर लापरवाही करते हैं, तो आप जान लें कि सरकार ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. Aadhaar Card को लेकर सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है, जिसमें लोगों से सिर्फ मास्क्ड आधार ही शेयर के लिए कहा गया है.

इन्हें गलती से भी न दें अपना आधार 

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने अपने नोटिस में कहा है कि गैर-लाइसेंसी प्राइवेट इकाइयां आपका आधार नहीं रख कर सकती हैं. इसमें बिना लाइसेंस वाले होटल और सिनेमा हॉल सभी शामिल हैं. ऐसे संसथान जो भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) से आधार के लिए यूजर लाइसेंस हासिल किए हैं, वाही आपका अआधार कलेक्ट कर सकते हैं.

इतना ही नहीं, मास्क्ड आधार को साइबर कैफे से भी डाउनलोड नहीं किया जा सकता है, इसलिए भी इसका गलत उपयोग नहीं हो सकता है.

Related posts

भारतीय मूल के ऋषि सुनक का ब्रिटेन का पीएम बनना तय! आज होगा मतदान,155 सांसद कर रहे सुनक को सपोर्ट, पेनी के साथ सिर्फ 25 सांसद

Swati Prakash

‘इस्लाम बचाने के लिए भारत पर हमला करें मुसलमान’ आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने खुलेआम भड़काया

Swati Prakash

SBI कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर WhatsApp पर ही हो जाएंगे जरूरी काम

Swati Prakash

Leave a Comment