ब्रेकिंग न्यूज़

जयपुर का एक कुआ, जहां से पानी की जगह निकला इतना कपडा

बगरू थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर शहर की रीको इंडस्ट्रीज एरिया में नकब जनी और डकैती डालने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 9 साथी कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में पृथ्वीराज, आशीष, अजय, दीपक, विष्णु, विकास प्रजापत, रवि, महावीर और नंदकिशोर हैं। आरोपियों ने 30 जून को बगरू इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित शिल्पा टेक्सटाइल कंपनी में कर्मचारियों को बंद करके 22000 मीटर कपड़ा चुरा लिया थां जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपए थी।

कपड़ा चुराने के बाद सभी बदमाश पिकअप में इस माल को भरकर बगरू के बजरंग सिटी में स्थित एक कुएं में छुपा दिया था। घटना के बाद परिवादी वीरेंद्र सक्सेना ने बगरू थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। मामले की जांच पड़ताल करते हुए बगरू थाना की स्पेशल टीम को और मुखबीर और सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों के बारे में सुराग लगा। फुटेज के आधार पर पुलिस ने विकास प्रजापत नाम के एक बदमाश का पता लगाया और उसका पीछा किया। पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर विकास पुलिस से बचने के लिए गाड़ी लेकर भागने लगा। इस दौरान पुलिस ने करीब 6 किलोमीटर दूर पीछा कर विकास प्रजापत को खेतों के बीच नदी के पास दबोच लिया। पुलिस ने विकास प्रजापत से पूछताछ की तो उसने पूरे गिरोह का खुलासा कर दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बाद में सभी आरोपियों को दबोच लिया।
पुलिस ने कुए से करीब तीन लाख रूपए का चुराया गया 22000 कपड़े के बंडल बरामद कर लिए। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने 2 साल में करीब एक दर्जन से ज्यादा डकैती और नकब जनी की वारदात करना कबूल की है। आरोपियों ने सेज थाना इलाके में भी अप्रैल में एक डकैती की वारदात करते हुए ₹16000 की नगदी और कपड़ा चुरा लिया था। इस दौरान बदमाशों ने रेकी करते हुए कर्मचारियों को हथियार के दम कर धमकाया और बंधक बनाकर डकैती डालकर यहां से फरार हो गए थे। डकैती डालने वाले बदमाशों में आशीष, दीपक और अजय हैं । पुलिस ने आरोपियों से वारदात में प्रयोग पिकअप गाड़ी बाइक और नकबजनी में इस्तेमाल उपकरण बरामद किए हैं।
आरोपी रेकी करते हुए जयपुर शहर की सेज, बगरू, सांगानेर, मुहाना इलाके की फैक्ट्रियों में चोरी की वारदात करते हैं । अगर कोई भी कर्मचारी यहां पर मिलता है तो यह बदमाश हथियार के दम पर उसे धमकाते हैं या फिर उन्हें बंधक बनाकर या कमरे में बंद कर यहां से माल चोरी कर फरार हो जाते हैं। फिलहाल पुलिस की टीम पकड़े गए सभी बदमाशों से पूछताछ कर रही है । पूछताछ में आरोपियों से अन्य वारदातों के खुलासे होने की उम्मीद है।

Related posts

पत्नी को पेड़ से बांधकर मारे डंडे

Anjali Tiwari

बिहार की ट्रेन में पैसेंजर ने सांड को अंदर ले जाकर बांधा

Anjali Tiwari

सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए खुशखबरी,

Swati Prakash

Leave a Comment