ब्रेकिंग न्यूज़

पंचायत की ‘मंजू देवी’ की लाइफ पर बनेगी फिल्म, बायोपिक आई तो होगा हंगामा, खुलेंगे कई राज

बायोपिक फिल्मों के दौर में बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री नीना गुप्ता पर बायोपिक बनाने की तैयारियां हो रही हैं. पिछले साल नीना की आत्मकथा आई थी. अब खबर है कि कुछ प्रोक्शन हाउस उनकी किताब के अधिकार लेने के लिए बातचीत कर रहे हैं. ऑटोबायोग्राफी का नाम है, सच कहूं तो. किताब अंग्रेजी में है. नीना की किताब को करीना कपूर खान ने लॉन्च किया था. नीना ने इस बुक में अपने जीवन के अच्छे-बुरे पहलुओं को उजागर किया है.

विव रिचर्ड्स से प्रेम

नीना भले ही अच्छी अभिनेत्री रही हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा सुर्खियां बिना विवाह किए मां बनने की वजह से मिली थी. वेस्ट इंडियन क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशप में रहीं नीना, उनकी बेटी मसाबा की मां बनी थीं. नीना ने किताब में उस पूरे मामले पर विस्तार से लिखा है. 1980 के दशक में जब वेस्टइंडीज के मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स भारत आए तो नीना गुप्ता का उनके साथ लव अफेयर चालू हो गया. यह जानते हुए भी कि विवियन उनसे शादी नहीं करेंगे, वह 1989 में उनके बच्चे की बिन ब्याही मां बनी. सिंगल पेरेंट होकर बच्ची को पालना आसान नहीं था लेकिन नीना ने मसाबा को अकेले ही पाल पोसकर बड़ा किया.

सतीश कौशिक का ऑफर

जब नीना प्रेग्नेंट थीं तो एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक ने उनके सामने प्रस्ताव रखा था कि अगर बच्चा वेस्ट इंडियन मूल के लोगों की तरह गहरे रंग की त्वचा वाला होता है तो वह दुनिया से कह दें कि सतीश कौशिक इस बच्चे के पिता हैं. हम दोनों शादी कर लेंगे. किसी को शक नहीं होगा.

फिल्मी करिअर

नीना को बॉलीवुड में करीब 20 साल हो चुके हैं. उन्होंने करियर की शुरुआत दीप्ति नवल और फारुख शेख की 1982 में आई फिल्म साथ साथ से की थी. उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. बीच में जरूर लंबा दौर आया जब उनके पास काम नहीं था मगर उन्होंने सोशल मीडिया में फिल्म डायरेक्टरों से काम मांगा और बधाई हो जैसी सफल फिल्म और पंचायत जैसी वेब सीरीज के बाद उनके पास काम की कमी नहीं हैं. नीना की पर्सनल लाइफ ईजी नहीं रही. लंबा समय अकेले जीवन बिताने वाली नीना ने जुलाई 2008 में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की थी. नीना ने अपनी बुक में इन बातों का जिक्र किया है. किताब हिट हो चुकी है. यही कारण है कि प्रोड्यूसर नीना की ऑटोबायोग्राफी पर फिल्म बनाने के लिए उनसे बातचीत कर रहे हैं.

Related posts

अदनान सामी ने डिलीट किए इंस्टाग्राम के सारे पोस्ट, वीडियो शेयर कर कहा- ‘अलविदा’ अदनान सामी

Swati Prakash

Samrat Prithviraj Box Office Collection: पहले दिन ही अक्षय कुमार और मानुषी की दहाड़ से हिला बॉक्स ऑफिस, किया इतना कलेक्शन

Anjali Tiwari

The Kapil Sharma Show को लेकर क्यों मचा पाकिस्तान में हंगामा,

Swati Prakash

Leave a Comment