ब्रेकिंग न्यूज़

NZ vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की हुई घोषणा, 7 साल बाद इस प्लेयर को मिली जगह

ENG vs NZ: इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम में एक ऐसे प्लेयर को जगह मिली है, जो सात साल से टीम से बाहर चल रहा था.

ENG vs NZ: इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है. टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीन गेंदबाजों में से एक स्पिनर एजाज पटेल को भी न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वहीं, टीम में 7 साल बाद एक स्टार प्लेयर को जगह मिली है.

एजाज पटेल को मिली जगह 

एजाज पटेल ने पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 119 रन देकर 10 विकेट लिए थे. इस तरह से वह इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के ‘एलीट क्लब’ में शामिल हो गए थे. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने हालांकि इसके बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला. उन्हें बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में नहीं रखा गया था, क्योंकि न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाजी आक्रमण को प्राथमिकता दी थी. अब उनकी इंग्लैंड दौरे के लिए मुख्य स्पिनर के रूप में टीम में वापसी हुई है.

आईपीएल में खेल रहे हैं खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल रहे खिलाड़ी शुरू में टीम से नहीं जुड़ पाएंगे, इसलिए न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम घोषित की है. ये खिलाड़ी अभ्यास मैचों में नहीं खेल पाएंगे. लार्ड्स में दो जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व खिलाड़ियों की संख्या घटाकर 15 कर दी जाएगी. टीम में ऑफ स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल, विकेटकीपर बल्लेबाज कैम फ्लेचर और तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर शामिल हैं, जिन्हें पहली बार न्यूजीलैंड की टीम में चुना गया है.
हासिम रदरफोर्ड को सात बाद टीम में जगह मिली है.

चोट से उबरे कप्तान केन विलियमसन

कप्तान केन विलियमसन आईपीएल के आखिर में फिर से टीम में शामिल होंगे. उन्होंने पिछले साल भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था, लेकिन कोहनी की चोट के कारण इसके बाद वह कोई टेस्ट मैच नहीं खेल पाये थे. इस टीम में पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने वाले 15 में से 13 खिलाड़ियों को चुना गया है. उस टीम में शामिल बल्लेबाज रोस टेलर और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने हाल में संन्यास ले लिया था.

इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम 

केन विलियमसन (कप्तान), विल यंग, ​​टॉम लैथम, हैमिश रदरफोर्ड, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रचिन रवींद्र, कैम फ्लेचर, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, टिम साउदी, नील वैगनर, अयाज पटेल, ब्लेयर टिकर, जैकब डफी, ट्रेंट बोल्ट.

Related posts

पाकिस्तानी जोकर ने गाया सोनू निगम का ऐसा गाना, सुनकर आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

Anjali Tiwari

Elon Musk Tweet एलन मस्क ने किया ट्वीट- मैं कोका कोला खरीदूंगा ताकि उसमें कोकीन मिला सकूं, लाखों लोगों ने किया लाइक

Anjali Tiwari

Team India में जल्द होगी इन 2 घातक गेंदबाजों की एंट्री! BCCI चीफ सौरव गांगुली ने भी दिए संकेत

Anjali Tiwari

Leave a Comment