ब्रेकिंग न्यूज़

दीपिका पादुकोण बनीं 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी लिस्ट में शामिल होने वाली एकलौती इंडियन एक्ट्रेस

दीपिका पादुकोण ने भारतीय सिनेमा में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से कई को आलोचकों की प्रशंसा मिली है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को 75वें कान्स फेस्टिवल की जूरी का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है। कान्स फिल्म फेस्टिवल बेस्ट ग्लोबल फिल्मों की खोज और प्रदर्शन करता है जो सिनेमा के विकास को बढ़ाते हैं और ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री के विकास को बढ़ावा देते हैं। इस फेस्टिवल ने आज भारतीय सुपरस्टार दीपिका पादुकोण को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की आठ सदस्यीय जूरी के हिस्से के रूप में घोषित किया। जूरी की अध्यक्षता फ्रांसीसी अभिनेता विंसेंट लिंडन करेंगे और जूरी में दीपिका के साथ शामिल होने वाले बाकी नामों में ईरानी फिल्म निर्माता असघर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अभिनेत्री पटकथा लेखक निर्माता रेबेका हॉल, इटालियन अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रेंच निर्देशक लादो ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे से निर्देशक जोआचिम ट्रायर शामिल हैं।

अपने शानदार करियर के दौरान दीपिका पादुकोण ने भारतीय सिनेमा में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से कई को आलोचकों की प्रशंसा मिली है और यह इंडस्ट्री की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक भी रही है। दीपिका पादुकोण अपने शानदार काम के लिए दो बार टाइम से सम्मानित भी हैं, जिसने दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित और प्रभावित किया।

प्रेस को दिए एक बयान में, कान्स ने आइकन के रूप में बताते हुए कहा, “भारतीय अभिनेत्री, निर्माता, परोपकारी और उद्यमी दीपिका पादुकोण, अपने देश में एक बहुत बड़ी स्टार हैं। उनके श्रेय 30 से ज्यादा फीचर फिल्मों के साथ, दीपिका ने द रिटर्न ऑफ जेंडर केज में बतौर फीमेल लीड के रूप में अंग्रेजी भाषा की फिल्म में अपना डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ विन डीजल को सह-अभिनीत के रूप में देखा गया था। इतना ही नहीं वह छपाक और ’83 के पीछे की प्रोडक्शन कंपनी ‘Ka प्रोडक्शंस की प्रिंसिपल भी हैं, जिसमें उन्होंने काम भी किया था, साथ ही साथ आने वाली फिल्म द इंटर्न में भी नजर आने वाली हैं। आगे बढ़ते हुए श्रेय में गेहराइयां और पद्मावत, साथ ही पुरस्कार विजेता और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म पीकू शामिल हैं। 2015 में, उन्होंने द लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी, जिनके कार्यक्रमों और पहलों का उद्देश्य मानसिक बीमारी को दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। 2018 में, टाइम मैगज़ीन ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया है।”

Related posts

शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन को दौड़ाया गया गाड़ी के पीछे, शायद ही पहले देखा होगा ऐसा

Anjali Tiwari

Alia Bhatt In Hollywood: आलिया भट्ट ने भरी हॉलीवुड की उड़ान, एक्ट्रेस को सता रहा अब इस बात का डर

Anjali Tiwari

AR Rahman Daughter Wedding: एआर रहमान की बेटी खतीजा का हुआ निकाह, क्या आपने देखीं शादी की तस्वीरें?

Anjali Tiwari

Leave a Comment