ब्रेकिंग न्यूज़

टीम इंडिया से 3 मैचों में ही हुई इस खिलाड़ी की छुट्टी,करियर बचाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

 भारत के एक युवा तेज गेंदबाज को टीम इंडिया से 3 मैच खेलने के बाद ही बाहर कर दिया गया. इस खिलाड़ी ने अब टीम में वापसी करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. 

भारतीय युवा तेज गेंदबाजों का जलवा इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है, यहां भी तेज गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं, लेकिन इस दौरे पर एक गेंदबाज टीम में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी ने हाल ही  में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, मगर तीन मैच के बाद ही इस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. अब इस खिलाड़ी ने टीम में वापसी करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. 

3 मैच में ही टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को काफी मौके भी दिए गए हैं. आईपीएल में अपनी घातक तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) भी इनमें शामिल हैं, लेकिन उमरान को वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया गया है. उन्होंने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था, मगर वे 3 मैच खेलने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उमरान मलिक (Umran Malik) टीम में वापसी करने के लिए पूरी महनत कर रहे हैं. 

टीम में वापसी के लिए उठाया बड़ा कदम

उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके हैं. इसलिए उमरान मलिक ने अब जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के मल्टी-डे क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया है. इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, वो जेकेसीए सीनियर मल्टी-डे क्रिकेट कप में टीम A3 की तरफ से खेलेंगे. फिलहाल, घरेलू क्रिकेट नहीं हो रहा है इस वजह से उमरान मलिक (Umran Malik) ने ये बड़ा फैसला लिया है

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया है. हाल ही में उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में 56 रन गवांकर केवल एक विकेट लिया. वहीं आईपीएल 2022 में उमरान ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे.  

 

 

Related posts

महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म

Anjali Tiwari

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Anjali Tiwari

Leave a Comment