जुमे की नमाज को लेकर आज यूपी में हाई अलर्ट, CCTV-ड्रोन से हो रही निगरानी, बवाल मचाया तो खैर नहीं

पिछले शुक्रवार को जुमे की की नमाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए आज पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस अलर्ट मोड में है. किसी भी तरह का बवाल ना हो, इसके लिए आज CCTV-ड्रोन से निगरानी की जा रही है. पुलिस ने साफ कहा है कि, बवाल मचाया तो खैर नहीं.

UP News: उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा और उपद्रव को देखते हुए आज के जुमे की नमाज को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट मोड में है. पुलिस को योगी सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा ना जाए. आज जुमे की नमाज को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस का कड़ा पहरा है. प्रदेश में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी और साथ ही ड्रोन से भी कड़ी नजर रखी जाएगी. किसी भी तरह के बवाल से निपटने के लिए काफी संख्या में होमगार्ड्स की तैनाती कर दी गई है

प्रयागराज पर रहेगी खास नजर

पिछले शुक्रवार को हुई हिंसा और बवाल से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे प्रयागराज में आज पिछली बार की तुलना में होमगार्ड, पीएसी, पैरा मिलिट्री की संख्या कई गुना बढ़ा दी गई है. संवेदनशील इलाक़ों में 300 की संख्या में CCTV कैमरे लगाए गए हैं, 4 ड्रोन कैमरों की व्यवस्था भी की गई है. इसके अलावा सभी पुलिस, पीएसी और पैरामिलिट्री बलों द्वारा फ़्लैग मार्च किया जा रहा है और सीनियर ऑफ़िसर्स द्वारा फ़ुट पैट्रोलिंग भी की जा रही है. इस बार पुलिस / पीएसी / पैरा मिलिट्री बल के साथ ही साथ बड़ी संख्या में मजिस्ट्रेट्स की भी ड्यूटियां लगाई गई हैं.

कानपुर में भी सुरक्षा के खास इंतजाम

प्रयागराज के साथ ही कानपुर में भी पुलिस ने कड़ी पहरेदारा की व्यवस्था की है. सभी प्रमुख चौराहों को पीटीजेड कैमरों से लैस किया गया है. प्रमुख स्थानों पर वाटर कैनन और फायर टेंडर को अलर्ट मोड पर रखा गया है. बताया जा रहा है कि 9 कंपनी पीएसी के साथ-साथ 4000 पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा 7 एसपी, 6 एडिशनल एसपी,14 डिप्टीएसपी, 74 इंस्पेक्टर, 306 उप निरीक्षक ड्यूटी पर रहेंगे.

Related posts

श्रीलंका में लगा आपातकाल, पीएम आवास में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी,

Swati Prakash

कैसी है लालू यादव की तबियत, मीसा भारती ने शेयर की इमोशनल तस्वीर

Anjali Tiwari

सऊदी अरब के सबसे ताकतवर शख्‍स की कर रहा था जासूसी, Twitter का पूर्व कर्मचारी दोषी

Swati Prakash

Leave a Comment