ब्रेकिंग न्यूज़

1 रुपए का सिक्का खोल सकता है आपकी किस्मत का दरवाजा,

हर व्यक्ति अपने परिवार में सुख-समृद्धि बनाए रखने और अपने काम में तरक्की हासिल करने के लिए खूब मेहनत करता है। लेकिन कई बार जीवन में नकारात्मकता बढ़ जाने और किस्मत का साथ न मिलने से बने बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं। साथ ही व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से घिर सकता है। पैसों की लगातार कमी से व्यक्ति को अपने और अपने परिवार की जरूरतों की पूर्ति के उधार तक लेना पड़ता है और वह धीरे-धीरे कर्ज के बोझ तले दबता जाता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपने भाग्य का साथ पाने और ग्रहों की स्थिति को मजबूत कर के आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं 1 रुपए के सिक्के के कुछ ऐसे उपाय जो आपके जीवन में धन प्राप्ति के मार्ग खोल सकते हैं…

धन लाभ के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपको अपने व्यापार में लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है और आर्थिक परेशानियां पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो 1 रुपए का सिक्का और एक मुट्ठी चावल लेकर किसी मंदिर में भगवान के सामने रख दें। फिर पूजा के बाद इन चावलों और 1 रुपए के सिक्के को किसी जरूरतमंद को दान में दे दें।

तरक्की के लिए
यदि आप अपने करियर में सफलता हासिल करने के लिए बार-बार प्रयास कर रहे हैं फिर भी अवसर मिलना मुश्किल लग रहा है, तो अपनी जेब या पर्स में एक रुपए के सिक्के के साथ मोरपंख रखना शुभ माना जाता है। इस उपाय से आपकी करियर में आ रही बाधाएं दूर होने के साथ ही तरक्की के मौके मिलने की मान्यता है।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए
आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो रोजाना शाम के समय अपने घर के मुख्य दरवाजे पर चौमुखा घी का दीपक जलाएं। साथ ही इस दीपक में 1 रुपए का सिक्का भी दाल दें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से इस उपाय को करने पर घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है।

पर्स में यूं रखें एक का सिक्का

अगर आपको मेहनत के बावजूद करियर में सफलता नहीं मिल रही या फिर अच्छे अवसर नहीं मिल रहे, तो ये उपाय आपके लिए बहुत लाभकारी हो सकता है. इसके लिए अपने पर्स या जेब में एक रुपये का सिक्का और मोर का पंख रखें. ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी. और जीवन में मेहनत का फल मिलने लगेगा.

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

घर में मोरपंख रखने से मिलते हैं कई फायदे!

Swati Prakash

विश्व का सबसे बड़ा शिव मंदिर है यहां

Anjali Tiwari

मिथुन राशि वालों को सूर्यदेव देंगे सुख-चैन, शुभ फल के साथ रोगों से भी मिलेगी मुक्ति

Swati Prakash

Leave a Comment