ब्रेकिंग न्यूज़

रद्द करे सीबीएसई, सीआईएससीई की 10वीं, 12वीं टर्म 2 परीक्षा, कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच छात्रों की मांग

CBSE, CISCE 10th, 12th Term 2 Exams 2022:देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर माता-पिता और छात्रों द्वारा सीबीएसई, सीआईएससीई की टर्म 2 परीक्षाओं को रद्द करने की मांग जोर-शोर से उठ रही है.

CBSE, CISCE 10th, 12th Term 2 Exams 2022: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2 हजार 183 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए छात्र और माता-पिता केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE), काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की 10वीं, 12वीं की टर्म 2 की परीक्षाओं को रद्द करने की माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर माता-पिता, अभिभावकों और छात्रों द्वारा सीबीएसई, सीआईएससीई की टर्म 2 परीक्षाओं को रद्द करने की मांग जोर-शोर से उठ रही है.

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की आईसीएसई, आईएससी सेमेस्टर 2 की परीक्षा  25 अप्रैल 2022 से शुरू होने वाली है, जबकि सीबीएसई (CBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी.  केंद्रीय विद्यालय के छात्र सुकमल झा ने बताया कि वह टर्म 2 परीक्षा में भाग लेने को चिंतित हैं, उसे डर हैं कि कहीं वह फिर से कोविड-19 से प्रभावित न हो जाए. उसने कहा, “मैं पिछले साल टर्म -1 परीक्षा से एक महीने पहले COVID-19 से प्रभावित हो गया था और बहुत कुछ सहा है. हालांकि मैंने टीके ले लिए हैं, फिर भी कोविड-19 (COVID-19) से प्रभावित होने का डर मेरी तैयारी में बाधा बन रहा है.

एक अन्य छात्र सौमेन बनर्जी ने होम सेंटर में टर्म -2 की परीक्षा आयोजित करने की मांग करते हुए कहा, “जब कोविड -19 अपने चरम पर हो तो हमें यात्रा करने से बचना चाहिए. घरेलू केंद्रों में बोर्ड परीक्षा छात्रों को लंबी यात्रा से बचने में मदद करेगी, जिससे जोखिम कम होगा. इस बीच, छात्रों, अभिभावकों ने होम सेंटर और अन्य वैकल्पिक मार्गों का पालन करने के लिए बोर्ड परीक्षा रद्द करने की अपनी मांग माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कर रहे हैं.

 

Related posts

Farmani Naaz: कौन हैं फरमानी नाज, जानें उनकी पूरी कहानी; ‘हर-हर शंभू’ गाने से देवबंद के उलेमा हुए नाराज

Anjali Tiwari

17 साल बाद सुनाया अहम फैसला बस जलाने के मामले में NIA कोर्ट का एक्शन

Swati Prakash

दही हांडी को लेकर MNS और BJP का बड़ा फैसला, गोविंदाओं को दी फ्री बीमा की सौगात

Swati Prakash

Leave a Comment