ब्रेकिंग न्यूज़

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, जो नीलामी में इतने हजार करोड़ रुपये में बिकी; दंग रह गए लोग

Most Expensive Car:  नीलामी में बिकी यह कार हर तरह से बहुत बड़ी है क्योंकि इससे पहले सबसे महंगी कार बिक्री का रिकॉर्ड  $95 मिलियन से अधिक की थी. कार की कीमत जानकर लोगों के होश उड़ गए.

World’s Most Expensive Car: पुराने जमाने की कुछ यूनिक गाड़ियों की कीमत आज भी करोड़ों रुपये में है. जी हां, 67 साल पुरानी एक मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) करोड़ों रुपये में बिकी. कनाडा की ऑक्शन कंपनी आरएम सोथबी ने गुरुवार को कहा कि इस महीने की शुरुआत में 1100 करोड़ डॉलर (143 मिलियन डॉलर) की नीलामी हुई. इन नीलामी के साथ दुनिया की अब तक की सबसे महंगी कार बिकी है.

करीब 1100 करोड़ रुपये में बिकी मर्सिडीज-बेंज कार

सोथबी ने अपने एक बयान में कहा, ‘1955 का एक मर्सिडीज-बेंज 300 एसएलआर उहलेनहॉट कूपे (Mercedes-Benz 300 SLR Uhlenhaut Coupé) एक कार कलेक्टर को 135,000,000 यूरो की रिकॉर्ड कीमत पर नीलामी में बेचा गया. नीलामी में बिकी यह कार हर तरह से बहुत बड़ी है क्योंकि इससे पहले सबसे महंगी कार बिक्री का रिकॉर्ड  $95 मिलियन से अधिक की थी. वहीं, निजी तौर पर बेची गई कार ($70 मिलियन) इस रिकॉर्ड से दोगुना से अधिक है.

इसी महीने के 5 मई को हुई थी गुप्त नीलामी

ब्रिटिश कार कलेक्टर साइमन किडसन ने एक अनजान कस्टमर की ओर से विनिंग बोली लगाई, जिसे गुप्त और असामान्य नीलामी कहा जा रहा है. रिकॉर्ड बिक्री 5 मई को जर्मनी के स्टटगार्ट में मर्सिडीज-बेंज संग्रहालय में एक गुप्त नीलामी के दौरान की गई थी. यह मर्सिडीज-बेंज के चेयरमैन ओला कैलेनियस ने पुष्टि की. एक एजेंट स्टीफन सेरियो ने कहा, ‘वह कार 100 प्रतिशत वैल्यू की है, कुछ लोग आपको यह भी कहेंगे कि यह कार कम कीमत में बिकी. किसी ने कभी नहीं सोचा था कि मर्सिडीज इसे बेच देगी.’ मर्सिडीज ने खरीदार का नाम लेने से इंकार कर दिया.

 

 

Related posts

जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

Anjali Tiwari

टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तार, पशु तस्करी मामले में लिया ऐक्शन; ममता को झटका

Anjali Tiwari

कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, बीजेपी की भी स्थिति पर पैनी नजर

Anjali Tiwari

Leave a Comment