ब्रेकिंग न्यूज़

यशवंत हो सकते हैं राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, ममता का आभार जताते हुए टीएमसी से इस्तीफे की पेशकश

दिल्ली। देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है, 21 तारीख को देश को नए महामहिम मिल जाएंगे। चुनाव से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर सभी की नजर टिकी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) से इस्तीफा देने की इच्छा जताई है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। कुछ 19 दलों ने उनके नाम पर सहमति भी जताई है। ट्विटर के जरिए यशवंत सिन्हा ने पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘ममता जी ने TMC में मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाई, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं।

अब समय है कि एक बड़े विपक्ष के संगठन के लिए मैं पार्टी से अलग हो जाऊं। मुझे उम्मीद है कि वह मेरे इस कदम को स्वीकार करेंगी।’ गौरतलब है कि यशवंत आज दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक में भाग लेने वाले हैं।

आज होने वाली विपक्ष की बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव करेगी। जानकारी के मुताबिक टीएमसी के बड़े नेताओं में इस बात पर सहमति बन गई है। शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला और गोपाल कृष्ण गांधी पहले विपक्ष के उम्मीदवार होने से इन्कार कर चुके हैं। अभी सोमवार को ही महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण ने विपक्ष के नेताओं को राष्ट्रपति पद के लिए उनका नाम सुझाने पर धन्यवाद देते हुए चुनाव न लड़ने की मंशा जताई थी।

Related posts

बोली- मुन्ना बजरंगी की तरह हो सकती है मेरी हत्या;जेल से बेटे को किया फोन

Anjali Tiwari

द्रौपदी मुर्मू की जीत में हुई क्रॉस वोटिंग ने खोली विपक्षी एकता की पोल

Anjali Tiwari

PBKS vs CSK: जडेजा ने गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले- आखिरी ओवरों में रन लुटाना पड़ा भारी

Anjali Tiwari

Leave a Comment