ब्रेकिंग न्यूज़

महाराष्ट्र में ‘योगी बनाम भोगी’, UP के सीएम की जमकर हो रही तारीफ उद्धव के फैसलों से नाराज लोग!

Loudspeaker Row: मनसे प्रमुख राज ठाकरे के ट्वीट के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने वर्तमान सीएम उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है.

Loudspeaker Controversy: MNS प्रमुख राज ठाकरे के ट्वीट के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी ने तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ को असली योगी और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भोगी बताते हुए ट्वीट किया.

महाराष्ट्र सीएम पर कसा तंज

अमृता फडणवीस ने ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि ऐ ‘भोगी’ , कुछ तो सीख हमारे ‘योगी’ से!. यहां उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की.

राज ठाकरे ने की थी UP सीएम की तारीफ

बता दें इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक ट्वीट करते हुए मराठी और अंग्रेजी में लिखा, ‘धार्मिक स्थलों खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मैं योगी सरकार को पूरे दिल से बधाई देता हूं. दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई ‘योगी’ नहीं है, हमारे पास भोगी हैं. मैं ईश्वर से सद्बुद्धि देने की प्रार्थना करता हूं.’

ठाकरे ने शुरू किया लाउडस्पीकर विवाद

उल्लेखनीय है कि पूरे देश में लाउडस्पीकर विवाद की शुरुआत राज ठाकरे ने ही की थी. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को कहा था और इसके लिए उन्होंने 3 मई तक का समय दिया था. महाराष्ट्र से शुरू हुआ ये विवाद पूरे देश में पहुंचा और UP में तो अजान के जवाब में हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर पर किया जाने लगा.

UP सीएम ने तय किए मानक

इसके बाद सीएम योगी के आदेश पर यूपी में धर्मस्‍थलों पर अनावश्‍यक रूप से बजने वाले लाडस्‍पीकरों को हटाया जा रहा है. तय मानकों का उल्लंघन करते हुए बजाए जाने वाले कुल 10,923 अवैध लाउडस्पीकर बुधवार शाम तक हटवाए जा चुके हैं. इस दौरान 35,221 लाउडस्पीकरों की आवाज निर्धारित मानक के अनुसार कम कराई गई है.

 

Related posts

Pearls के निवेशकों के लिए रिफंड पाने का ये आखिरी मौका

Swati Prakash

Uttar Pradesh Politics: तीन साल बाद किसी मामले में अखिलेश को मिला मायावती का साथ, क्या 2024 में फिर साथ आएंगे सपा-बसपा?

mubasra parveen

भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी इकॉनमी,

Swati Prakash

Leave a Comment