ब्रेकिंग न्यूज़

महात्मा गांधी स्कूलों में आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिशन के लिए 14 मई को लॉटरी के माध्यम से बच्चों का सिलेक्शन किया जाएगा. वहीं, 15 मई को लॉटरी के तहत स्कूलों में सिलेक्ट होने वाले बच्चों की लिस्ट जारी की जाएगी. इस पूरी प्रक्रिया में जो स्कूल पहले से चल रहे हैं, उनमें कक्षा एक से आठवीं तक स्कूलों में खाली हुई सीटों पर ही एडमिशन होगा

नई दिल्ली. राजस्थान के महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके तहत प्रदेश के 563 स्कूलों में कक्षा एक से 8वीं तक के बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा. अपने बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स 10 मई तक जिला स्तर पर आवेदन कर सकते है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिशन के लिए 14 मई को लॉटरी के माध्यम से बच्चों का सिलेक्शन किया जाएगा. वहीं, 15 मई को लॉटरी के तहत स्कूलों में सिलेक्ट होने वाले बच्चों की लिस्ट जारी की जाएगी. इस पूरी प्रक्रिया में जो स्कूल पहले से चल रहे हैं, उनमें कक्षा एक से आठवीं तक स्कूलों में खाली हुई सीटों पर ही एडमिशन होगा.

एडमिशन के लिए जरुरी होंगे ये डॉक्यूमेंट
प्रवेश के साथ आवास प्रमाण-पत्र
छात्र-अभिभावक का आधार कार्ड
जन्म प्रमाण पत्र
पूर्व कक्षा की अंकतालिका की फोटो प्रति
ये रहेगा शेड्यूल

10 मई है लास्ट डेट
14 मई को शिक्षा विभाग की ओर से प्राप्त आवेदनों की ऑनलाइन प्रायोरिटी लॉटरी निकाली जाएगी.प्रायोरिटी लॉटरी निकलने के बाद 15 मई को सिलेकट होने वाले बच्चों की लिस्ट जारी की जाएगी. इसके बाद एडमिशन के साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ ही बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा.

Related posts

किसान के हाथ-पैर बाधकर तेजाब से जलाकर हत्या

Swati Prakash

Covid 19 Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के आए 2,710 नए मामले, एक्टिव केस में भी आया उछाल

Anjali Tiwari

महाराष्ट्र में ‘योगी बनाम भोगी’, UP के सीएम की जमकर हो रही तारीफ उद्धव के फैसलों से नाराज लोग!

Anjali Tiwari

Leave a Comment