ब्रेकिंग न्यूज़

फ्यूल लेने पेट्रोल पंप पर क्यों जाना ! अब होगी फ्यूल की होम डिलीवरी। ..

CNG होम डिलीवरी

क्‍या आपके पास सीएनजी कार है? अगर हां तब तो आप भी फ्यूल फ‍िल‍िंग के ल‍िए घंटों सीएनजी स्‍टेशन पर लाइन में खड़े रहते होंगे. ऐसे में यह खबर आपको जरूर राहत देगी. जी हां, देश की आर्थ‍िक राजधानी मुंबई में जल्द ही लोगों को अपने दरवाजे पर सीएनजी मिल सकेगी.

मोबाइल सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे
एनर्जी ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूशन स्‍टार्टअप (Energy Distribution startup) ‘दि फ्यूल डिलिवरी’ (The Fuel Delivery) ने महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) के साथ एक लेटर ऑफ इंटरेस्‍ट (LOI) पर साइन क‍िए हैं, जिसके तहत शहर में मोबाइल सीएनजी स्टेशन (Mobile CNG Station) की स्थापना की जाएगी.

दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा ईंधन
मोबाइल सीएनजी स्टेशनों की मदद से ग्राहकों को उनके दरवाजे पर ईंधन (CNG Delivery) पहुंचाया जाएगा. द फ्यूल डिलिवरी (The Fuel Delivery) की तरफ से द‍िए गए बयान में कहा गया क‍ि यह सर्व‍िस 24 घंटे और हर दिन (24×7) उपलब्ध होगी. इसके जरिए सीएनजी से चलने वाले ऑटो रिक्शा, कैब, कार और कमर्श‍ियल व्‍हीकल, स्कूल बसों और अन्य वाहनों की ईंधन संबंधी जरूरतों को पूरा किया जाएगा.

लंबी-लंबी लाइन में लगने से म‍िलेगा छुटकारा
इस सर्व‍िस की शुरुआत से ग्राहकों को सीएनजी के लिए लंबी-लंबी लाइन में लगकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा. स्टार्टअप की तरफ से कहा गया क‍ि उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल (Mahanagar Gas Limited) से मंजूरी मिल गई है. यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी.

इसके बाद धीरे-धीरे इस सर्व‍िस को शहर के अन्य हिस्सों में एक्‍सपेंड क‍िया जाएगा. द फ्यूल डिलिवरी के फाउंडर-सीईओ रक्षित माथुर ने कहा, ‘देशभर में दरवाजे पर डीजल की सफलतापूर्वक आपूर्ति करने के बाद, हम सीएनजी की घरों तक आपूर्ति की घोषणा करके एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं.’

Related posts

दिल्ली में Anti Dust कैंपेन शुरू, नियम तोड़ने वाली कंस्ट्रक्शन साइटों पर लगेगा 5 लाख तक का जुर्माना

Swati Prakash

हाल जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल का: बिना एक्सरे पैर में बांध दिया प्लास्टर, चोट रीढ़ की हड्डी में

Anjali Tiwari

निवेशकों को बड़ा नुकसान, Amazon के शेयरों में गिरावट, Jeff Bezos की संपत्ति हुई 23 अरब डॉलर कम

Anjali Tiwari

Leave a Comment