ब्रेकिंग न्यूज़

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद की बेटी आफरीन ने उगला जहर

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चला, तो ट्विटर पर JNU ट्रेंड हो गया। दरअसल, बुलडोजर कार्रवाई के बाद JNU में देर शाम जावेद की बेटी आफरीन फातिमा के समर्थन में प्रदर्शन हुआ। आफरीन दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही है। वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी यानी AMU महिला कॉलेज की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुकी है। ट्विटर बायो में जहां लोकेशन लिखी जाती है। वहां पर उन्होंने ‘लिंचिस्तान’ लिख दिया है।

इस खबर में पोल है, आगे बढ़ने से पहले हिस्सा ले सकते हैं

पढ़ाई से ज्यादा विवादों में रही आफरीन
आफरीन जावेद अहमद की बड़ी बेटी है, वो JNU में स्टूडेंट यूनियन की काउंसलर है। इससे पहले उन्होंने AMU से BA ऑनर्स और MA किया है, लेकिन आफरीन का स्टूडेंट्स करियर पढ़ाई से ज्यादा विवादों से घिरा रहा है। उनसे जुड़े कुछ अहम विवादों पर नजर डाल लेते हैं…

  1. साल 2019 में CAA-NRC प्रोटेस्ट के दौरान आफरीन JNU से प्रयागराज तक एक्टिव रही हैं।
  2. आफरीन, शाहीन बाग में हुए प्रोटेस्ट में सक्रिय रही। उन पर आरोप लगा कि वो शाहीन बाग साजिश के मास्टर माइंड शरजील इमाम की करीबी हैं।
  3. हिजाब बैन के दौरान आफरीन दक्षिण भारत में गईं, वहां उन्होंने कई शहरों में प्रोटेस्ट किया।
  4. आफरीन ने साल 2001 में संसद पर हुए हमले के दोषी अफजल गुरु को निर्दोष बताया था, जिसे फांसी दी जा चुकी है।

 

दो साल पहले की लोगों को उकसाने की कोशिश
जनवरी 2020 में CAA-NRC के खिलाफ दिल्ली से लेकर यूपी तक जमकर प्रदर्शन हुए। इसी बीच 25 जनवरी, 2020 ट्विटर पर 45 सेकंड के एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में आफरीन केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ लोगों को भड़काते हुए दिखी थीं।

दो साल पहले की लोगों को उकसाने की कोशिश
जनवरी 2020 में CAA-NRC के खिलाफ दिल्ली से लेकर यूपी तक जमकर प्रदर्शन हुए। इसी बीच 25 जनवरी, 2020 ट्विटर पर 45 सेकंड के एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में आफरीन केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ लोगों को भड़काते हुए दिखी थीं।

वीडियो में आफरीन ने कहा था, ‘मैंने महसूस किया है कि न तो सरकार और न ही सुप्रीम कोर्ट मुस्लिमों के भरोसे के लायक हैं। ये वही, सुप्रीम कोर्ट है जिसने पहले कहा था कि बाबरी मस्जिद के नीचे कोई मंदिर नहीं था।’ इस वीडियो को भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता PM Sai Prasad ने शेयर किया है

मेरे परिवार को फंसाया जा रहा: आफरीन
आफरीन ने अपने परिवार के खिलाफ हुई कार्रवाई को गलत बताया है। आफरीन ने कहा, ‘अगर पुलिस को मुझ पर पर शक है तो वह मेरे सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाल सकती है। उसमें ऐसा कुछ भी नहीं मिलेगा। मेरे परिवार को फंसाया जा रहा।’ आफरीन ने दावा किया कि प्रयागराज में उनके मोहल्ले से महिलाओं और छोटे बच्चों को जबरदस्ती घरों से निकाला जा रहा है।

पुलिस का दावा- पत्थरबाजी से पहले आफरीन ने जावेद को दी थी राय
प्रयागराज हिंसा के बाद पुलिस का दावा है कि हिंसा के पीछे जावेद अहमद का ही हाथ हैं। उसी ने लोगों को हिंसा के लिए उकसाया था। प्रयागराज SSP अजय कुमार का कहना है कि पत्थरबाजी से पहले आफरीन ने जावेद को राय देने का काम किया था। पुलिस इसकी जांच कर रही है। अगर आफरीन भी इस मामले में दोषी पाई गई, तो दिल्ली पुलिस से संपर्क कर उसे हिरासत में लिया जाएगा।

Related posts

Arvind Kejriwal Statement: सोनिया गांधी होंगी बीजेपी की अगली पीएम उम्मीदवार? सीएम केजरीवाल ने गुजरात में दिया बड़ा बयान

Anjali Tiwari

170 रुपए में इंटरनेशनल ब्रांड का स्टेरायड बनाकर 4500 रुपए में बेचते थे नकली इंजेक्शन

Anjali Tiwari

शाहरुख खान ने कहा था- ‘मैं दिल्ली वाला हूं…मुंबई के लोगों को जेब में लेके घूमता हूं

Anjali Tiwari

Leave a Comment