ब्रेकिंग न्यूज़

पेट्रोल-डीजल को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, सस्ता होने के बाद जानें अपने शहर का रेट

CM Baghel Statement on petrol diesel: मोदी सरकार ओर से एक्साइज ड्यूटी में कमी करने के बाद छत्तीसगढ़ के लोग भूपेश सरकार से भी वैट में कमी करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बड़ा बयान सामने आया है.

रायपुर: मोदी सरकार ने आम जनता को शनिवार के रोज बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल में लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में क्रमश: 8 रुपए और 6 रुपए की कटौती की है. नए भाव रात 12 बजे से ही लागू हो गए हैं. छत्तीसगढ़ में भी एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत करीब 9.50 रुपए और डीजल 7 लीटर कम हो गए हैं. इस बीच पेट्रोल और डीजल के दामों में राज्य की ओर से कटौती करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बया सामने आया है.

वैट कमी को लेकर सीएम बघेल क्या कहा?
मुख्यमंत्री भूपेश बेघेल ने कहा कि केंद्र सरकार ने डीजल में 6 रुपए और पेट्रोल में 8 रुपए घटाए हैं. हम इस फैसले का स्वागत करते है. केंद्र को चाहिए कि यूपीए सरकार में जितना सेंट्रल एक्साइज था उसे उतना ही लेकर आएं. 4 प्रतिशत सेस को समाप्त करना चाहिए. 42 प्रतिशत हमे एक्साइज ड्यूटी मिलता है. तो ऐसे ही कटौती हो गई है. जहां तक वैट की बात है तो हम पड़ोसी राज्यों को हम देख रहें है. वो किस तरह कमी करते हैं, फिर हम भी कर देंगे.

छत्तीसगढ़ शहरों में आज के भाव

रायपुर: पेट्रोल- 102.44 रुपए और डीजल- 95.42 रुपए/लीटर
बिलासपुर: पेट्रोल- 103.09 रुपए और डीजल- 97.97 रुपए/लीटर
रायगढ़: पेट्रोल- 103.43 रुपए और डीजल- 96.41 रुपए/लीटर
राजनांदगांव: पेट्रोल- 103.17 रुपए डीजल- 96.14 रुपए/लीटर
दुर्ग: पेट्रोल- 103.12 रुपए और डीजल- 95.77 रुपए/लीटर
बस्तर: पेट्रोल- 105.29 रुपए और डीजल- 98.23 रुपए/लीटर

निर्मला सीतारमण ट्वीट कर दी थी जानकारी
बता दें शनिवार को एक्साइज ड्यूटी में कटौती के संबंध में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि सरकार ने पेट्रोल पर से 8 रुपए और डीजल पर से 6 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी  घटाने का फैसला किया है. इससे पेट्रोल की कीमत करीब 9.50 रुपए और डीजल 7 लीटर कम हो जाएगी. फैसला आज रात 12 बजे से यह लागू होगा.

Related posts

Bank Privatization: जल्‍द बि‍कने वाले हैं ये दो सरकारी बैंक! कहां तक पहुंची सरकार की तैयारी?

Anjali Tiwari

Pearls में न‍िवेश करने वालों के ल‍िए खुशखबरी, पैसा वापसी के ल‍िए सेबी ने उठाया यह कदम

NEHA SHARMA

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में टीवी का वॉल्यूम बढ़ाकर प्रेमी जोड़े ने कमरे में की आत्महत्या

Swati Prakash

Leave a Comment