ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान में नया सियासी ड्रामा:प्रेसिडेंट अल्वी बीमार हुए, तो सीनेट स्पीकर ने शहबाज के 31 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्रियों को दिला दी शपथ

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद भी सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां राष्ट्रपति की गैर मौजूदगी में शहबाज मंत्रिमंडल के 31 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्रियों ने शपथ ले ली। दरअसल, मंगलवार को बीमारी की वजह से राष्ट्रपति आरिफ अल्वी छुट्टी पर चले गए थे। इसके बाद सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी ने इन 34 मंत्रियों के साथ 3 सलाहकारों को शपथ दिला दी है। पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार को राज्य मंत्री बनाया गया है।

इससे पहले, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के नई कैबिनेट को शपथ ग्रहण कराने से इनकार करने को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है। पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि राष्ट्रपति संविधान का हवाला देकर शपथ दिलवाने से इंकार किया है। वहीं, राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि अल्वी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, जिस वजह से वे छुट्टी पर चले गए हैं।

20 नए मंत्री बने, बिलावल को जगह नहीं
शहबाज शरीफ ने 31 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री बनाए, 3 सलाहकार बनाए, लेकिन बिलावल भुट्टो को मंत्री नहीं बनाया गया है। हालांकि, उनकी पार्टी के 9 सांसदों को मंत्री बनाया गया है। 20 सांसद पहली बार मंत्री बने हैं।

 

Related posts

सहारा में न‍िवेश करने वालों के ल‍िए आया बड़ा अपडेट,

Swati Prakash

25 मार्च से अब तक अपराध पर कहां-कहां चला सीएम योगी का बुलडोजर? जाने करीब एक महीने का लेखा-जोखा

Anjali Tiwari

कर्तव्य पथ: नए रूप के साथ ‘राजपथ’ का नया नाम

Anjali Tiwari

Leave a Comment