ब्रेकिंग न्यूज़

नवोदय विद्यालय में इतने प्रतिशत छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, कम होगी कटऑफ?

Navodaya Admission 2022: जवाहर नवोदय विद्यालय मेजा की कक्षा 6 की 80 सीटों पर दाखिले के लिए शनिवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. हालांकि, केवल 48 प्रतिशत छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे थे.

नई दिल्ली: जवाहर नवोदय विद्यालय, मेजा की कक्षा 6 की 80 सीटों पर दाखिले के लिए शनिवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा का आयोजन जिले के 20 केंद्रों पर किया गया था. परीक्षा सुबह 11:30 बजे से 1:30 बजे तक चली थी. इस परीक्षा के लिए करीब 12,605 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. हालांकि, केवल 6,062 यानी 48 प्रतिशत छात्र ही परीक्षा देने पहुंचे थे, और करीब 6,543 छात्र इस परीक्षा के दौरान अनुपस्थित रहे. जिला विद्यालय निरीक्षक, आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि हर एक परीक्षा केंद्र पर पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है.

इसी तरह से मिर्जापुर जिले में भी कक्षा 6 की कुल 80 सीटों पर शनिवार को दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. नवोदय विद्यालय में शिक्षा प्राप्त करने का सपना लिए करीब 3373 यानी 61 प्रतिशत छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए. हालांकि इस परीक्षा के लिए करीब 5542 छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. करीब 2169 छात्र परीक्षा के दौरान अनुपस्थित रहे.

बता दें कि बरकछा स्थित एक बैंक लॉक अप से प्रश्न पत्रों को सुबह साढ़े सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाहर निकार कर सेंट्रल लेबल आब्जर्वर (सीएलओ) पुलिस के साथ प्रश्न पत्र निर्धारित रुटों से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाया गया. परीक्षा में छात्रों से गणित, अंग्रेजी, हिन्दी व रीजनिंग के प्रश्न पूछे गए थे. परीक्षा केंद्रों पर जिलाधिकारी की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों के अलावा कक्षा निरीक्षक व सेंटर लेबल आब्जर्बरों ने बिना नकल के प्रवेश परीक्षा सम्पन्न करवाई. इसी के साथ नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. एसपी त्रिपाठी ने लालगंज, हलिया आदि क्षेत्रों के चार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया.

 

Related posts

बैंक धोखाधड़ी मामले में DHFL, उसके पूर्व चेयरमैन, निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज

Swati Prakash

फाजिल की हत्या पर दो बातें

Anjali Tiwari

मंदिर खाली करो नहीं तो कन्हैया की तरह गला काट देंगे’, धमकी भरे पत्र पर मचा बवाल

Swati Prakash

Leave a Comment