ब्रेकिंग न्यूज़

दुनिया में बढ़ रहा कोरोना: शंघाई में 10 हजार नए मामले, जर्मनी और यूएस में भी बढ़ रहे मामले

दुनिया में कोरोना फिर बढ़ने लगा है। कई देशों में बढ़ते कोरोना केसेस ने चिंता में डाल दिया है। जर्मनी में एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

Corona Cases in World: दुनिया में कोरोना फिर बढ़ने लगा है। कई देशों में बढ़ते कोरोना केसेस ने चिंता में डाल दिया है। जर्मनी में एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा नए केस सामने आए हैं। जर्मनी में गुरुवार को 1.24 लाख नए केस आए। यहां 25 अप्रैल को 86,980 नए केस आए थे। उधर, अमेरिका में भी 25 अप्रैल को 45,091 नए केस आए, जबकि 28 अप्रैल को यहां 57,985 केस आए। इस लिहाज से 28% की बढ़ोतरी हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति के चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथनी फाउची ने बुधवार को कहा कि अमेरिका से महामारी अभी गई नहीं है।

घातक हो सकती है महामारी की अनदेखी

वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन (WHO) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस गेब्रेयासस ने फिर चेताया है कि कोरोना की अनदेखी करना दुनिया के लिए घातक होगा। गेब्रेयासस का बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब बुधवार को दुनियाभर में कोरोनाकाल के दौरान एक दिन में सबसे कम 15,668 मौतें दर्ज की गई थीं।

बीजिंग में स्कूल बंद, शादी और अंतिम संस्कार पर लगी रोक

सवा दो करोड़ की आबादी वाले चीन के बीजिंग में सभी स्कूल बंद कर शादी और अंतिम संस्कार पर रोक लगाई है। बीजिंग में दो करोड़ लोगों की कोरोना जांच का अभियान छेड़ा गया है। चीन के शंघाई में गुरुवार को 10 हजार नए केस आए। उधर, एशिया के एक दिन में सबसे 57 हजार से ज्यादा केस द. कोरिया में आए हैं।

नई दिल्ली में कोरोना के 5,250 एक्टिव केस

नई दिल्ली में गुरुवार को 1,490 नए मरीज सामने आए। दिल्ली में अब कुल एक्टिव केस 5,250 हो गए हैं। इनमें से केवल 124 मरीजों को ही अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा है। दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के लिए 9,379 बेड की उपलब्धता है। नई दिल्ली में गुरुवार को दो मौतें भी दर्ज की गईं।

देश में फिलहाल कोरोना के 16,980 एक्टिव मामले हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,303 नए मामले सामने आए। बुधवार को कोरोना के 2,937 मामले दर्ज किए गए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 39 मौतें हुई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,23,693 हो गई है।

 

Related posts

नेहा कक्कड़ ने क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्नी को इस खास अंदाज में किया बर्थडे विश,

Anjali Tiwari

हिंदुओं के घर और मंदिर में लगाई आग,बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला, फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा

Swati Prakash

Leave a Comment