ब्रेकिंग न्यूज़

जुमे की नमाज़ के बाद उपद्रव करने वालों पर चलेगा योगी का बुलडोजर, मास्टरमाइंड जावेद सहित 37 घर राडार पर

शुक्रवार को यूपी के कई शहरों में हिंसा भड़कने के बाद सीएम योगी एक्शन मोड में हैं. उन्होंने अधिकारियों को दंगाइयों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के लिए कहा है. 10 जून को प्रयागराज में हुई हिंसा के तीसरे दिन यानी आज उपद्रव के मास्टरमाइंड जावेद के घर पर बुलडोजर चलेगा। थोड़ी देर में जिला प्रशासन की कार्रवाई शुरू होगी। जिला प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण और नगर निगम की ओर से 36 और उपद्रवियों के घरों को चिह्नित कर लिया गया है।प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जावेद अहमद नाम का एक मास्टरमाइंड गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा कई और मास्टरमाइंड हो सकते हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है।

70 नामजद अभियुक्तों में से 68 भेजे गए जेल

प्रयागराज थाना खुल्दाबाद और करेली थाना के अंतर्गत पत्थरबाजों पर कठोर 29 धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें 70 उपद्रवी नामज़द थे। प्रयागराज पुलिस ने 24 घण्टे के भीतर कुल 68 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया था। पुख़्ता लिखा पढ़ी करके सबूतों के साथ इन सब उपद्रवियों को संबंधित माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया था।।68 में से 4 उपद्रवी नाबालिग पाए गए। अदालत ने 64 उपद्रवियों को सेंट्रल जेल नैनी भेजने हेतु आदेश दिया है। वहीं, शेष 4 नाबालिग उपद्रवियों के संबंध में बाल संप्रेक्षण गृह भेजने हेतु नियमानुसार आदेश दिया जा रहा है।

CCTV फुटेज वीडियो से की जा रही है पहचान

पुलिस अटाला, करैली और अन्य आसपास के इलाकों में लगातार दबिश दे रही है, लेकिन ज्यादातर उपद्रवी घर छोड़कर भाग गए हैं। उपद्रवियों के घर महिलाएं ही हैं। शौकत अली मार्ग, मिर्जा गालिब रोड से लेकर मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज वाली गली में तमाम घरों पर ताले लगे हैं। CCTV से पहचान होने के बाद पूरे अटाला क्षेत्र में सन्नाटा पसरा है। पुलिस अभी मीडिया और पब्लिक की ओर से मिले वीडियो और CCTV फुटेज के आधार पर हिंसा करने वालों की तलाश में जुटी है।

Related posts

जजों की नियुक्ति पर सहमत नहीं थे जस्टिस चंद्रचूड़ और नजीर, CJI के तरीके पर जताई थी आपत्ति

Anjali Tiwari

सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप के बाद इस बड़े एक्टर से कर ली थी शादी,

Anjali Tiwari

पति, सास-ससुर, रिश्तेदार सब फर्जी, शादी कर ठग लिए 13.5 लाख रुपए; चार साल बाद पता चला

Swati Prakash

Leave a Comment