ब्रेकिंग न्यूज़

चंद मैच खेलकर ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी का करियर? करता था तूफानी बैटिंग

Team India: कभी इस खिलाड़ी के मैच पलटने की क्षमता के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे ज्यादा घमंड था, लेकिन अब इस खिलाड़ी के संन्यास लेने की नौबत आ गई है. इस खिलाड़ी के लिए भारतीय टीम (Team India) में वापसी करना नामुमकिन हो गया है.

Team India: भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है और उसके लिए भारतीय टीम (Team India) में वापसी करना नामुमकिन हो गया है. कभी इस खिलाड़ी के मैच पलटने की क्षमता के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे ज्यादा घमंड था, लेकिन अब इस खिलाड़ी के संन्यास लेने की नौबत आ गई है.

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन

भारत के 36 साल के ऑलराउंडर केदार जाधव (Kedar Jadhav) का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है. केदार जाधव (Kedar Jadhav) के लिए भारतीय टीम में वापसी करना नामुमकिन हो गया है. इस खिलाड़ी के पास अब सिर्फ संन्यास लेने का ऑप्शन ही बचा है. 36 वर्षीय केदार जाधव (Kedar Jadhav) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना डेब्यू 16 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ किया और अंतिम वनडे मैच 8 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, उसके बाद से ही केदार जाधव (Kedar Jadhav) टीम इंडिया (Team India) में वापसी के लिए तरस गए हैं.

भारत को जिताया था हारा हुआ मैच 

15 जनवरी को 2017 इंग्लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 350 रन बना लिए थे. इस मुकाबले में इंग्लैंड के पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने भारतीय टीम 63 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन विराट और केदार जाधव ने तूफानी पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. इस मैच में इन खिलाड़ियों का शतक यादगार रहा. इंग्लैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन महज एक रन बनाकर आउट हो गए. जबकि राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

युवराज सिंह 15 और महेंद्र सिंह धोनी 6 रन बनाकर आउट हो गए. टीम इंडिया ने 63 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए. यहां से कप्तान कोहली ने पारी को संभाला. उन्होंने केदार जाधव के साथ मिलकर शानदार बैटिंग की. कोहली ने 105 गेंदों का सामना करते हुए 122 रन बनाए. उनकी इस पारी में 8 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. जबकि केदार जाधव ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 120 रन बनाए. केदार ने 4 छक्के और 12 चौके लगाए. जबकि अंत में हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह टीम 3 विकेट से मैच जीत गई. विराट और केदार ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत को खींचकर निकाला. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने इस मैच में खेली पारी को यादगार बना दिया.

लगातार फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी

केदार जाधव को टीम इंडिया में काफी मौके दिए गए, लेकिन उन्होंने वे सभी मौके बर्बाद कर दिए और लगातार फ्लॉप होते रहे. केदार जाधव का काम मिडिल ऑर्डर को मजबूती देना था, लेकिन ऐसा करने में वह लगातार नाकाम साबित हो रहे थे. केदार जाधव ने कुल 9 टी20 इंटरनेशनल मैच और 73 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जाधव ने दोनों फॉर्मेट में क्रमश: 20 की औसत से 122 रन और 73 वनडे में 42 की औसत से 1389 रन बनाए हैं, जाधव को कभी टेस्ट मैच खेलने का कभी मौका नहीं मिला.

अब सिर्फ संन्यास ही ऑप्शन

केदार जाधव को उनके घटिया प्रदर्शन के कारण साल 2020 में ही टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. उसके बाद से ही केदार जाधव टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस गए हैं. अब केदार जाधव के पास सिर्फ संन्यास लेने का ही ऑप्शन बचा है. केदार जाधव का लम्बे समय तक टीम इंडिया में चयन न होना यही दर्शाता है कि उनके लिए टीम इंडिया में जाने के दरवाजे बंद हो चुके हैं.

Related posts

वेटलिफ्टिंग में भारत ने जीता सोना , बाकि खेलो ने भी बढाई उम्मीदें

Swati Prakash

IPL 2022: क्वालीफायर-1 मैच में कहर मचाएंगे चहल! बताया इस दिग्गज का आशीर्वाद मेरे साथ

Anjali Tiwari

IPL 2022: MS Dhoni को ग्राउंड पर देखते ही भावुक हुआ फैन, बोला- ‘आपके लिए मर भी सकता हूं, अगर…

Anjali Tiwari

Leave a Comment