ब्रेकिंग न्यूज़

करिश्मा या डॉक्टर की लापरवाही? मां की कोख से जन्मी मरी हुई बच्ची दफनाने के दौरान अचानक हुई जिंदा

Viral News: जम्मू-कश्मीर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित की गई बच्ची अचानक से जिंदा हो गई है. सोशल मीडिया पर लोगों में कुदरत का करिश्मा या डॉक्टर की लापरवाही को लेकर बहस छिड़ गई है.

Miracle With News Born Baby: दुनिया में चमत्कारों के किस्सों की कमी नहीं है. कई बार तो डॉक्टरों की लापरवाही को भी चमत्कार का नाम दे दिया जाता है. ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है. वे हमारे कंट्रोल से भी बाहर होती हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में भी ऐसी ही एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है. डॉक्टरों ने जिस बच्ची के बारे में कहा था कि वह मरी हुई पैदा हुई है, कब्रिस्तान लेकर जाने पर वो अचानक जिंदा हो गई. इसको लेकर अब लोगों में ‘कुदरत का करिश्मा या डॉक्टर की लापरवाही’ को लेकर बहस छिड़ गई है. हालांकि इस घटना में शामिल 2 स्वास्थ्यकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है.

डॉक्टर ने कहा- मरी हुई पैदा हुई है बच्ची

बनिहाल में शमीमा बेगम नाम की महिला ने सोमवार यानी 23 मई को एक बेटी को जन्म दिया. उसके जन्म के बाद डॉक्टर ने बताया कि बच्ची मरी हुई पैदा हुई है और उसके जिंदा होने की कोई उम्मीद नहीं है. अस्पताल के स्टाफ ने बच्ची को उसके परिजनों को सौंप दिया. परिवार वालों ने भी सारी उम्मीद छोड़ दी. वे उसे लेकर वापस आ गए.

अचानक जिंदा हो गई बच्ची

इसके बाद घरवाले बच्ची को दफनाने के लिए कब्रिस्तान लेकर गए. अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं, तभी चमत्कार हो गया. बच्ची अचानक जिंदा हो गई और जोर-जोर से रोने लगी. वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. शुक्र था कि बच्ची ने दफनाए जाने से पहले ही रोना शुरू कर दिया जिससे पता चल गया कि वह जिंदा है और अनहोनी होते-होते रह गई.

डॉक्टरों और स्टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप

बच्ची के परिवारवालों ने अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया और उनके खिलाफ प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि बिना ठीक से चेकअप किए ही बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया था. इसके बाद घटना की जांच शुरू की गई. वहीं, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने मामले में शामिल 2 स्वास्थ्यकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच चल रही है. हालांकि, सोशल मीडिया पर ‘कुदरत का करिश्मा या डॉक्टर की लापरवाही’ को लेकर बहस चल रही है. लोग अपने-अपने तर्क देते नजर आ रहे हैं.

Related posts

अक्षय कुमार की फिल्म रामसेतु का टीजर रिलीज,

Anjali Tiwari

चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम बदलने पर बोले भगत सिंह के भतीजे

Anjali Tiwari

World Mental Health Day: यंगस्टर्स में तेजी से बढ़ रही ‘मेंटल डिसऑर्डर’, 10 फीसदी की हो पाती है पहचान

Swati Prakash

Leave a Comment