ब्रेकिंग न्यूज़

अगाहपुर में सिलेंडर में लगी आग से 40 झुग्गियां जलकर खाक, लोगों ने भागकर बचाई जान

नोएडा के सेक्टर-41 स्थित अगाहपुर गांव में मंगलवार सुबह एक झुग्गी में खाना बताने समय सिलेंडर में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते ही आसपास की 40 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। झुग्गी में मौजूद लोगों ने किसी तरह बाहर निकलकर अपनी जान बचाई।

मामले की सूचना सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस के साथ दमकल को दी गई। आधे घंटे की देरी से पहुंची दमकल ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आगा पर काबू पाया है। गनीमत रही है कि आग में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन झुग्गियों में रखा दिहाड़ी कामगारों का दैनिक उपयोग का सामान और हजारों की नकदी जलकर खाक हो गई है।

अगाहपुर गांव में सैकड़ों परिवार के झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रहते हैं। इनमे बड़ी संख्या में बच्चे और बुजुर्ग है। अधिकांश परिवार दिहाड़ी कामगार है। वहीं यहां रहने वाली महिलाएं घरों में काम करती है। सोमवार सुबह करीब 8:45 मिनट पर झुग्गी में सिलेंडर पर खाना बनाते समय आग लगी गई।

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग ने कुछ ही देर में करीब 40 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया है। इससे यहां रखा जरूरी सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आग लगने के बाद पहले लोगों ने यहां लगे सबमर्सिबल के पानी से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन हवा चलने का कारण आग बढ़ती ही चली गई।

फेस-1 फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि करीब नौ बजे आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर फायर स्टेशन से पांच गाड़ियां भेजी गई। करीब एक घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। आग लगने से पहले ही सभी लोगों को बाहर निकाला जा चुका था। इससे आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि सिलेंडर पर खाना बनाते समय आग लगी है। मामले की जांच की जा रही है।

Related posts

गर्लफ्रेंड की दो बार हुई शादी, सिरफिरे आशिक ने दोनों ही बार तुड़वा दी

Anjali Tiwari

बड़ोदरा : बाढ़ और बारिश के कारण सड़क पर मगरमच्छ

Anjali Tiwari

Tata Steel Plant Blast: टाटा स्टील प्लांट में बड़ा धमाका, लगी भीषण आग; कई मजदूर घायल

Anjali Tiwari

Leave a Comment